IPL मेगा नीलामी से पहले केएल राहुल को रिलीज करेगी लखनऊ, ये तीन खिलाड़ी रिटेंशन लिस्ट में शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 11:09 AM (IST)

नई दिल्ली : लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल मेगा नीलामी से पहले केएल राहुल को रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार है। दूसरी ओर युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव, निकोलस पूरन और रवि बिश्नोई के साथ फ्रैंचाइजी में शीर्ष तीन रिटेंशन में शामिल होंगे। राहुल आईपीएल में अपने पहले तीन सत्रों में एलएसजी के कप्तान रहे हैं, लेकिन लीग सूत्रों ने कहा कि टीम का प्रबंधन उनके स्ट्राइक रेट से खुश नहीं है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया ने आईपीएल सूत्रों के हवाले से कहा, 'मेंटर जहीर खान और कोच जस्टिन लैंगर सहित एलएसजी प्रबंधन ने उनके आंकड़ों का विश्लेषण किया है और यह सामने आया है कि टीम ने लगभग सभी मैच हारे हैं, जहां केएल ने लंबे समय तक बल्लेबाजी की और रन बनाए। यह दर्शाता है कि उनका स्ट्राइक रेट खेल की गति से मेल नहीं खाता है। इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ, स्कोर अधिक हो रहे हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति को शीर्ष क्रम में इतना समय लेने का जोखिम नहीं उठा सकते।' 

एलएसजी ने नीलामी में उनके लिए बोली लगाने से इनकार नहीं किया है। नीलामी के दिन फ्रैंचाइजी यह तय कर सकती है कि वे राहुल को किस हद तक खरीद सकते हैं। आईपीएल सूत्रों ने यह भी कहा कि एलएसजी टीम प्रबंधन को लगता है कि मयंक भविष्य  हैं और अगर वे रिटेंशन सूची में बिश्नोई से आगे हैं तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। आईपीएल सूत्रों ने कहा, 'मयंक एलएसजी की खोज हैं। उन्होंने उस समय उन पर निवेश किया जब कोई उन्हें नहीं जानता था और उन्होंने दिखाया है कि वे मैच पर किस तरह का प्रभाव डाल सकते हैं।' 

उन्होंने यह भी कहा कि एलएसजी जितना संभव हो सके उतने पैसे बचाने की कोशिश कर रही है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आयुष बदोनी और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान को फ्रैंचाइजी द्वारा अनकैप्ड खिलाड़ियों के रूप में रिटेन किया जा सकता है। 

एक और दिलचस्प घटनाक्रम में कई फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स द्वारा अपनी रिटेंशन सूची की घोषणा करने का इंतजार कर रही हैं ताकि वे जान सकें कि अगर ऋषभ पंत को डीसी द्वारा रिटेन नहीं किया जाता है तो उन्हें अपने रिटेंशन पर कितना खर्च करना चाहिए। एलएसजी और पंजाब किंग्स जैसी फ्रैंचाइजी पंत को अपने कप्तान के उम्मीदवार के रूप में रखने के लिए बहुत उत्सुक हैं। कुछ अन्य भी हैं, जो पंत के लिए लाइन में लग सकते हैं। 

गौर हो कि कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने घोषणा की थी कि पंत उनके शीर्ष रिटेंशन खिलाड़ी होंगे। हालांकि, जीएमआर समूह के साथ संचालन के संचालन में बड़े बदलाव के बाद फ्रैंचाइजी अपनी सूची की घोषणा करने में समय ले रही है। कैपिटल्स प्रबंधन पंत को बनाए रखना चाहता है, लेकिन आईपीएल के लिए जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की जिम्मेदारियों को विभाजित करने के साथ कुछ तौर-तरीकों पर अभी भी काम करने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News