भाग्यशाली रहा कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला : फॉफ डुप्लेसी

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 03:53 PM (IST)

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की अगुआई करने को लेकर रोमांचित है क्योंकि टीम में उनकी मदद के लिए विराट कोहली जैसा खिलाड़ी है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में वह ‘कैप्टन कूल' एमएस धोनी की अगुआई में खेले थे। 

आरसीबी ने डुप्लेसी को 7 करोड़ रूपए में खरीदा था और इससे पहले वह धोनी की अगुआई वाली चार बार की आईपीएल चैम्पियन में 2012 से अहम सदस्य रहे थे। 37 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल वेबसाइट से एक साक्षात्कार में कहा, ‘मैं भाग्यशाली रहा कि मैं काफी लंबे समय तक एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला।' कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आगामी चरण के शुरूआती मुकाबले से पहले धोनी ने गुरूवार को सीएसके की कमान करिश्माई भारतीय आल राउंडर रविंद्र जडेजा को सौंप दी।

 

विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान धोनी की तारीफ करते हुए डुप्लेसी ने कहा, ‘मुझे उन्हें काफी करीब से टीम की अगुआई करते हुए देखने का मौका मिला कि वह किस तरह से काम करते थे। वह किस तरह से कप्तानी करते थे, जिसके लिए मैं काफी भाग्यशाली रहा।' डुप्लेसी को उम्मीदों के बोझ से कोई परेशानी नहीं है और उन्होंने कहा कि उन्हें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के कोर ‘नेतृत्व समूह' से फायदा मिलेगा। 

उन्होंने कहा, ‘विराट काफी लंबे समय तक इस देश का कप्तान था। भारतीय क्रिकेट और आरसीबी के लिए बहुत अच्छे कप्तान थे, इसलिए वो अनुभव, जानकारी और ज्ञान किसी से कम नहीं है।' डुप्लेसी ने कहा, ‘साथ ही मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल)। उन्होंने काफी मैचों में कप्तानी की है, विशेषकर टी20 क्रिकेट में। इसलिए उनकी रणनीति बनाने का तरीका और आइडिया बहुत ही अहम हैं और साथ ही दिनेश कार्तिक के भी।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News