मेगनस कार्लसन ऑनलाइन शतरंज लीग – मेक्सिम लाग्रेव नें अनीश गिरि को एकतरफा हराया

punjabkesari.in Monday, Apr 20, 2020 - 06:27 PM (IST)

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) मेगनस कार्लसन आमंत्रण ऑनलाइन शतरंज लीग के दूसरे दिन दो और मुकाबलो के साथ राउंड 1 पूरा हो गया है । दूसरे दिन फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव नें नीदरलैंड के अनीश गिरि को चार रैपिड मुकाबलो में 3-1 से तो अमेरिका के फबियानों करूआना नें रूस के इयान नेपोमनियाची को 2.5-1.5 से पराजित करते हुए पूरे 3 अंक हासिल किए जबकि अनीश और इयान शून्य अंको पर ही रह गए । मेक्सिम लाग्रेव नें अनीश गिरि के खिलाफ बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए चार रैपिड मुकाबलों के पहले दो मुक़ाबले जीतकर पहले स्कोर 2-0 किया और फिर आसानी से दो ड्रॉ खेलकर राउंड 1 का समापन किया ।

PunjabKesari

विश्व नंबर 2 अमेरिका के फबियानों करूआना को जरूर नेपोमनियाची के खिलाफ काफी ज़ोर लगाना पड़ा ,दोनों के बीच तीन रैपिड मुक़ाबले ड्रॉ रहे और अंततः जब लगने लगा की मुक़ाबला टाईब्रेक से तय होगा अंतिम मुक़ाबले में फबियानों नें  जीत हासिल करते हुए पूरे अंक अर्जित कर लिए ।

PunjabKesari

तो पहले दो दिन में सम्पन्न हुए राउंड 1 के बाद चीन के डिंग लीरेन ,फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव और अमेरिका के फबियानों करूआना 3 अंक के साथ सयुंक्त पहले ,मेगनस कार्लसन 2 अंक लेकर दूसरे ,अमेरिका के नाकामुरा ,फीडे के अलीरेजा फिरौजा ,नीदरलैंड के अनीश गिरि और रूस के इयान नेपोमनियाची 0 अंको पर खेल रहे है । आज दूसरे राउंड में कार्लसन के सामने अलीरेजा फिरौजा और मेक्सिम लाग्रेव के सामने अनीश गिरि खेलेंगे । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News