एमजीआई ऑनलाइन शतरंज लीग – अमेरिका के हिकारु नाकामुरा पहुंचे कार्लसन के करीब

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 11:29 PM (IST)

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) मेगनस कार्लसन ऑनलाइन शतरंज लीग में चौंथे राउंड के समापन पर अमेरिका के हिकारु नाकामुरा रूस के इयान नेपोंनियची पर जीत के सहारे विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन से सिर्फ एक कदम पीछे रह गए है और कार्लसन के बाद वह भी सेमीफ़ाइनल में पहुँचने के बड़े दावेदार बनते नजर आ रहे है । राउंड चार के दूसरे दिन दो मुक़ाबले खेले गए पहले में नाकामुरा नें नेपोंनियची को 2.5-1.5 से पराजित करते हुए पूरे तीन अंक हासिल किए । दोनों के बीच हुए चार रैपिड मुक़ाबले में सिर्फ एक में परिणाम आया जिसे नाकामुरा नें जीता और तीन मैच ड्रॉ रहे । 

PunjabKesari
दूसरे मुक़ाबले में चीन के डिंग लीरेन के सामने थे अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रहे नीदरलैंड के अनीश गिरि । दोनों के बीच हुए चार रैपिड में 2 मुक़ाबले ड्रॉ रहे जबकि अनीश और डिंग नें 1-1 मुक़ाबले को जीता परिणाम स्वरूप स्कोर 2-2 रहने से टाईब्रेक में अरमागोदेन ब्लिट्ज़ खेला गया जिसे जीतकर डिंग लीरेन राउंड के विजेता बने हालांकि टाईब्रेक में जीतने के कारण डिंग को 2 और अनीश को 1 अंक मिला और इस तरह डिंग जहां तीसरे स्थान पर पहुंचे तो आखिरकार अनीश का प्रतियोगिता में खाता खुल गया । 

PunjabKesari
इस तरह चार राउंड के बाद नॉर्वे के मेगनस कार्लसन 11 अंक ,अमेरिका के हिकारु नाकामुरा 10 अंक और फबियानों करूआना 8 अंक ,चीन के डिंग लीरेन 8 अंक ,फ्रांस के मेक्सिम लागरेव और रूस के इयान नेपोंनियची 5 अंक ,नीदरलैंड के अनीश गिरि 1 अंक तो फीडे के अलीरेजा फिरौजा 0 अंक पर है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News