महेला जयवर्धने ने ठुकराया भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने का ऑफर, जानें वजह

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 02:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। बीसीसीआई ने अभी से ही भारतीय टीम के मुख्य कोच की तलाश शुरू कर दी है। भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में लक्ष्मण और कुंबले का नाम सामने आ रहा है। पर एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाने के बारे में सोच रही थी। पर उन्होंने बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को मना कर दिया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक कि इस भूमिका के लिए कुंबले से संपर्क करने से पहले, बीसीसीआई श्रीलंकाई क्रिकेट के दिग्गज महेला जयवर्धने को भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में शामिल करना चाहता था, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

इस वजह से किया मना

महेला जयवर्धने कथित तौर पर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कोच बनना चाहते थे। साथ ही इस मामले में एक और पेंच भी है। महेला जयवर्धने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) फ्रेंचाइजी के कोच भी हैं और बीसीसीआई के नियम स्पष्ट रूप से कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति भारतीय टीम का मुख्य कोच होता है तो वह किसी अन्य पद पर नहीं रह सकता है।

महेल जयवर्धने श्रीलंका टीम के महान बल्लेबाज हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 149 टेस्ट, 448 वनडे और 55 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने क्रमश : 11814, 12650 और 1493 रन बनाएं हैं। जयवर्धन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 54 शतक है और 7 दोहरे शतक दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News