अंजाने से मैच में हुई धोनी से गलती, पड़ सकती है भारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 12:25 PM (IST)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी में पहला ही वनडे शर्मनाक ढंग से हारी भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बुधवार को होने वाले दूसरे 'करो या मरो' के मैच में उतरेगी।  भारत के खिलाफ लगातार 10 मैच हारने के बाद श्रीलंकाई टीम ने उसी की जमीन पर लंबे अर्से बाद जीत दर्ज कर 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में धोनी ने 129 गेंदों का सामना किया और 65 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन मैच के दौरान धोनी से एक ऐसी गलती कर बैठे जो उन्हें मुश्किल में डाल सकती है। 

दरअसल, मैच के 33वें ओवर में गेंद पैड पर लगी और अंपायर ने जसप्रीत बुमराह को आउट दे दिया, लेकिन अंपायर के उंगली उठाने से पहले ही धोनी ने डीआरएस मांग लिया। अंपायर अनिल चौधरी ने डीआरएस स्वीकार किया और अपील थर्ड अंपायर को रेफर कर दी। इस पर धोनी सही साबित हुए और आईसीसी के नियमों  के मुताबित वह मुश्किल में फंस सकते है। 

आईसीसी नियम के अनुसार जिस बल्लेबाज को आउट दिया गया है, वही रिव्यू मांग सकता है। इस मैच में बुमराह ने रिव्यू नहीं मांगा, ब्लकि धोनी ने रिव्यू का जल्द इशारा कर दिया। वैसे किसी खिलाड़ी ने इस बारे में धोनी की कोई शिकायत नहीं की, लेकिन आईसीसी, नियमों को ध्यान में रखते हुए कोई न कोई कदम उठा सकती है।