हार्दिक पांड्या का खुलासा, करियर के शुरूआती दिनों में माही भाई ने यह बात सिखाई थी

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 12:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के साथ नई टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए उन्हें खिताब दिलाया। हार्दिक ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़े भाई और आदर्श की तरह मानते हैं। उन्होंने खुलासा किया है कि धोनी ने अपने करियर की शुरुआत में उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनने में काफी मदद की है। 28 वर्षीय पांड्या ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I श्रृंखला के दौरान भारत टीम में वापसी की और कुछ महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 

पांड्या ने कहा, मेरे करियर के शुरूआती दिनों में माही भाई ने मुझे एक बात सिखाई। मैंने उनसे पूछा 'आप दबाव और हर चीज से कैसे दूर हो जाते हैं। उन्होंने मुझे बहुत ही सरल सलाह दी, 'अपने स्कोर के बारे में सोचना बंद करो और अपनी टीम के बारे में सोचना शुरू करो। पांड्या ने कहा, वह सबक मेरे दिमाग में बस गया है और मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद मिली है जो मैं हूं। 

ऑलराउंडर पांच मैचों की श्रृंखला के दौरान अब तक चार मैचों में 153.94 की स्ट्राइक रेट से 58.50 के औसत से 117 रन बनाकर अच्छी बल्लेबाजी फॉर्म में है। दिनेश कार्तिक के साथ उनकी साझेदारी राजकोट में चौथे टी20 में एक प्रतिस्पर्धी लक्ष्य के लिए महत्वपूर्ण था, जिससे श्रृंखला 2-2 से बराबर करने में मदद मिली। 

पांड्या ने कहा, मेरे लिए, वास्तव में कुछ भी नहीं बदलता है क्योंकि मैं (स्थिति के अनुसार) खेलता हूं, मैं उस प्रतीक को बजाता हूं जो मेरे सीने पर है। मैं केवल स्पष्ट रूप से समय के साथ बेहतर होना चाहता हूं, वह यह है कि मैं कितनी आसानी से और बार-बार काम करता रहता हूं। मैंने गुजरात टाइटंस के लिए और भारत के लिए किया।' पांड्या ने कार्तिक की भी तारीफ की, जिन्होंने टीम में शानदार वापसी करते हुए उन्हें 'प्रेरणा' बताया। उन्होंने कहा, वास्तव में मैं आपको यह बताना चाहता हूं, आपने कई लोगों को उनके जीवन में बहुत प्रेरणा दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News