पंजाब की जीत से प्वाइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, ऑरेंज और पर्पल कैप लिस्ट पर भी डालें नजर

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 11:40 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने सुपर ओवर में शानदार जीत दर्ज की है। किंग्स इलेवन की जीत के बाद प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। किंग्स इलेवन इस जीत से प्वाइंट टेबल में 2 पायदान उपर आ गई है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राॅयल्स को अपना स्थान गंवाना पड़ा है। 

सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई और राजस्थान के साथ किंग्स इलेवन के अब 9 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हो गए हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण हैदराबाद 5वें जबकि पंजाब 8वें से छठे नम्बर पर आ गया है। वहीं चेन्नई और राजस्थान क्रमशः 7वें और 8वें नम्बर पर हैं। 

मुंबई को मिली हार के कारण वह प्वाइंट टेबल में शीर्ष स्थान हासिल नहीं कर पाया और 12 अंकों केसाथ दूसरे नम्बर पर ही कायम है। दिल्ली कैपिटल्स पिछले मैच में जीत के कारण 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है। राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भी 12 अंक हैं लेकिन मुंबई से नेट रन रेट कम होने के बारण वह तीसरे स्थान पर है जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। 

ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन) 

किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2020 में 75 की औसत के साथ 525 रन बनाकर ऑरेंज कैप धारण किए हुए हैं। मयंक अग्रवाल 393 रन के साथ दूसरे, फाॅफ डु प्लेसिस 365 रन के साथ तीसरे, शिखर धवन 359 रन के साथ चौथे और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (347) पांचवें स्थान पर कायम हैं। 

पर्पल कैप (सबसे ज्यादा विकेट्स) 

कगिसो रबाडा 19 विकेटों के साथ पर्पल कैप होल्ड करके बैठे हैं। रबाडा के बाद लिस्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है और कल तक दूसरे नम्बर पर कायम युजवेंद्र चहल चौथे स्थान पर आ गए हैं। अब दूसरे नम्बर पर मुंबई के जसप्रीत बुमराह आ गए हैं जिनके 15 विकेट्स हो गए है। इसके बाद मोहम्मद शमी हैं जो 14 विकेट्स के साथ तीसरे नम्बर पर हैं। चहल 13 विकेट्स के साथ चौथे और जोफ्रा आर्चर 12 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं।  

Sanjeev