कप्तान के तौर पर मलिंगा ने मेरे लिए कई चीजें आसान कीं : संजू सैमसन

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 03:15 PM (IST)

मुंबई : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में होने से एक कप्तान के रूप में उनके लिए जीवन आसान हो गया है। मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के साथ एक तेज गेंदबाज के रूप में अमुल्य योगदान दिया और अब वह आईपीएल 2022 में राजस्थान टीम में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे हैं। 

सैमसन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने बड़े होने के दौरान लसिथ और कुमार संगकारा जैसे लोगों को एक्शन में देखा है और उनके द्वारा मैदान पर की गई चीजों की प्रशंसा की है। लसिथ विशेष रूप से गेंदबाजी को आसान बनाते हैं। अब वे इस टीम में हमारे जैसे युवाओं को उनके खेल को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए यहां हैं। लसिथ के साथ हमारी जो भी बातचीत हुई, वह गेंदबाजी को बहुत सरल और आसान बनाता है और यह टीम के हर गेंदबाज को बहुत स्पष्टता देता है। 

सैमसन ने खुलासा किया कि कैसे एक कप्तान के रूप में मलिंगा द्वारा बनाए गए एक बिंदु ने उनका ध्यान और विचारों पर कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में उनके मंत्र से प्रेरित हुआ हूं - 'केवल 2 प्रकार के बल्लेबाज होते हैं: एक दाएं हाथ का होता है और दूसरा बाएं हाथ का होता है और आपको उनमें से केवल दो को गेंदबाजी करना सीखना होगा। यह उनके द्वारा बताई गई दिलचस्प बात है। वह निश्चित रूप से एक कप्तान के रूप में मेरे लिए बहुत सी चीजों को आसान बना रहे हैं जैसे गेंदबाजों, उनकी ताकत और कमजोरियों को समझना और हमारी फ्रेंचाइजी के लिए बहुत अधिक मूल्य जोड़ना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News