मनिका बत्रा एशियाई टेटे चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 08:29 PM (IST)

नई दिल्ली : स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को 28 सितंबर से दोहा में होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया क्योंकि उन्होंने सोनीपत में अनिवार्य राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा नहीं लिया था। दुनिया की 56वें नंबर की खिलाड़ी की अनुपस्थिति में 97वीं रैंकिंग की सुतिर्था मुखर्जी महिला टीम की अगुआई करेंगी। टीम में दो अन्य सदस्य अयहिका मुखर्जी (131वीं रैंकिंग) और अर्चना कामत (132वीं रैंकिंग) हैं।

अनुभवी शरत कमल (33वीं रैंकिंग) पुरूष चुनौती की अगुआई करेंगे जिसमें जी साथियान (38वीं रैंकिंग), हरमीत देसाई (72वीं रैंकिंग), मानव ठक्कर (134वीं रैंकिंग) और सानिल शेट्टी (247वीं रैंकिंग) शामिल हैं। चीन की मजबूत टीम इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले रही है जिससे पुरूष टीम स्पर्धा में पदक की उम्मीद है। एकल और युगल प्रतियोगिता भी इसमें आयोजित की जाएगी। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) ने स्पष्ट किया था कि जो खिलाड़ी शिविर का हिस्सा नहीं बनेगा, उसके नाम पर चयन के लिये विचार नहीं किया जाएगा। 

टीम का चयन बुधवार को किया गया और इसे टीटीएफआई की वेबसाइट पर सार्वजनिक किया गया। तोक्यो ओलंपिक के बाद महासंघ ने शिविर में उपस्थिति अनिवार्य कर दी थी। मनिका ने महासंघ को सूचित किया था कि वह पुणे में अपने निजी कोच के साथ ट्रेनिंग जारी रखना चाहेंगी। खेल रत्न पुरस्कार हासिल कर चुकी मनिका ने राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे कि उन्होंने ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान उनसे अपने मैच को गंवाने को कहा था। टीटीएफआई ने आरोपों की जांच के लिए जांच पैनल गठित किया है। साथियान, हरमीत देसाई और सुतिर्था विभिन्न कारणों से राष्ट्रीय शिविर से देर से जुड़े थे। साथियान पोलैंड में खेल रहे थे, हरमीत जर्मनी में थे जबकि सुतिर्था को बुखार था।

टीमें इस प्रकार हैं :

पुरूष टीम : मानव ठक्कर, शरत कमल, जी साथियान, हरमीत देसाई, सानिल शेट्टी 
रूष युगल : शरत कमल और जी साथियान, मानव ठक्कर और हरमीत देसाई 
महिला टीम : सुतिर्था मुखर्जी, श्रीजा अकुला, अहयिका मुखर्जी और अर्चना कामत 
महिला युगल : अर्चना कामत और श्रीजा अकुला, सुतिर्था मुखर्जी और अहयिका मुखर्जी 
मिश्रित युगल : मानव ठक्कर और अर्चना कामत, हरमीत देसाई और श्रीजा अकुला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News