टेस्ट में इतिहास रचने वाले नसीम शाह ने कहा - ऐसी कई उपलब्धियां मेरे नाम से जुड़ेंगी

12/24/2019 2:34:32 PM

कराची : सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पारी में पांच विकेट लेकर इतिहास रचने वाले पाकिस्तान के किशोर तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कहा कि यह रिकार्ड उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है तथा कड़ी मेहनत से ऐसी कई उपलब्धियां मेरे नाम से जुड़ेंगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में और उपलब्धियां हासिल करने के लिए उन्हें अपने खेल में निरंतर निखार लाना होगा। 

नसीम ने श्रीलंका के खिलाफ 31 रन देकर पांच विकेट लिए और पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई। नसीम शाह ने 16 साल 307 दिन में यह उपलब्धि हासिल की और यह रिकार्ड बनाने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज बने। इससे पहले यह रिकार्ड पाकिस्तान के ही मोहम्मद आमिर के नाम पर था जिन्होंने दस साल पहले 17 साल 257 दिन की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में पारी में पांच विकेट लिए थे। 

नसीम ने कहा, ‘मुझे अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा पर भरोसा है, इसलिए मुझे जब मौका मिला तो मैंने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। मुझे खुशी है कि मैंने अपने घरेलू मैदान पर अपने लोगों के सामने यह उपलब्धि हासिल की और जीत में योगदान दिया।' उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि यह अभी शुरुआत है और अगर मैं कड़ी मेहनत जारी रखता हूं तो ऐसी कई उपलब्धियां मेरे नाम से जुड़ेंगी।' 


Sanjeev

Related News