जसप्रीत बुमराह के छींटाकशी पर जेनसन की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, बोले- हम...

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 09:13 PM (IST)

पार्ल : दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन ने सोमवार को कहा कि भारत के साथ टेस्ट श्रृंखला के दौरान आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) टीम मुंबई इंडियंस के साथी जसप्रीत बुमराह के साथ मैच में हुई नोक-झोंक को लेकर उनके मन में कोई ‘बुरी भावना’ नहीं है दक्षिण अफ्रीका की टीम इस श्रृंखला को 2-1 से जीतने में सफल रही। जेनसन और बुमराह के बीच दूसरे और तीसरे टेस्ट के दौरान कुछ बहस हुई थी। 

Sports

21 साल के खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट (सीएसए) के ट्विटर हैंडल के जरिए मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं आईपीएल में बुमराह के साथ खेल चुका हूं और हम अच्छे दोस्त हैं। जब आप अपने देश के लिए खेल रहे होते है तो आप दूसरों से दबना नहीं चाहेंगे। कभी-कभी मैदान पर जज्बात बाहर आ जाते हैं। उन्होंने कहा कि उसने भी वैसी ही प्रतिक्रिया दी और किसी के मन को कोई बुरी भावना नहीं है। वहां माहौल ही वैसा था। यह दो ऐसे खिलाडिय़ों के बीच हुआ जो देश के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा रहे थे।

Sports

मैदान पर अपने उग्र व्यक्तित्व के बावजूद जेनसन ने कहा कि उनका व्यक्तित्व अंतर्मुखी है। उन्होंने कहा कि मैं मैदान के बाहर थोड़ा अंतर्मुखी हूं। लेकिन मैं मैदान पर खुद को उस खेल में अभिव्यक्त करना चाहता हूं जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। मैं खेल के लिए जुनून और जज्बा  दिखाना चाहता हूं। टेस्ट श्रृंखला में सफलता के बाद भी जेनसन आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम को हलके में नहीं ले रहे है उन्होंने कहा- हम टेस्ट श्रृंखला की लय को आगे बढ़ाने की उम्मीद करते हैं। लेकिन हम भारत को बिल्कुल भी कम नहीं आंक रहे हैं। हम उनसे मुकाबला करना चाहेंगे।

भारतीय टीम 2018 में दक्षिण अफ्रीका से 5-1 से श्रृंखला जीतने में सफल रही थी। उन्होंने कहा कि हमें अपनी तैयारी पर काम करना है और जहां तक संभव हो तैयार रहना है। हम मैदान में अपना सब कुछ देना चाहते हैं। एकदिवसीय श्रृंखला जीतना बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें इतनी जल्दी एकदिवसीय टीम में जगह मिलने की उम्मीद नहीं थी। टेस्ट श्रृंखला में अपना प्रभाव छोडऩे वाले इस गेंदबाजी हरफनमौला ने कहा कि मुझे टीम में अभी जगह मिलने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन मैं टीम में चुने जाने पर बहुत खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News