कैलिस की ‘घर वापसी’ के लिए जोर लगा रहे मार्च बाउचर, कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 02:39 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर का कहना है कि वह जाक कैलिस को फिर से टीम के साथ जोडऩा चाहते हैं। बाउचर का कहना है कि कैलिस महान बल्लेबाज रहे हैं। वह टीम के लिए अहम साबित हो सकते है। बता दें कि कैलिस इस समय श्रीलंका का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम के सलाहकार हैं। उन्हें मौजूदा सत्र में दक्षिण अफ्रीका के सहयोगी स्टाफ में दोबारा नियुक्त नहीं किया गया क्योंकि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की नीति पद के लिए अश्वेत व्यक्ति के उपलब्ध होने की स्थिति में श्वेत व्यक्ति को नियुक्त करने की अनुमति नहीं देती।

बाउचर ने ‘द स्टार डेली’ से कहा-अगर हम उसे (कैलिस) को जल्द ही कहीं शामिल कर सकते हैं, शायद आस्ट्रेलिया के खिलाफ (अगले महीने शुरू हो रहे तीन टेस्ट की श्रृंखला) तो मुझे लगता है कि हमें ऐसा करना चाहिए। उन्होंने कहा- जाक के पास काफी क्रिकेट ज्ञान है जो वह हमारे काफी बल्लेबाजों तक पहुंचा सकता है। उसे जो बल्लेबाजी का ज्ञान (150 से ज्यादा टेस्ट मैचों का) है, उसका इस्तेमाल करने की जरूरत है।

बता दें कि कैलिस दुनिया के महातनम टेस्ट ऑलराऊंडरों में से एक हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 166 मैचों में 13 हजार से ज्यादा रन और 292 विकेट दर्ज हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 11579 रन बनाकर 273 विकेट अपने नाम किए हैं। ट्वंटी-20 क्रिकेट में भी उनका बल्ला खूब चला है। उन्होंने 176 मैचों में 4416 रन बनाए। साथ ही 114 विकेट हासिल किए।

Jasmeet