मैच से पहले दहाड़े मार्कस स्टोइनिस- हैदराबाद को पछाड़ने में सक्षम हैं हम

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 03:10 PM (IST)

अबु धाबी : दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का कहना है कि हैदराबाद सनाइजर्स खतरनाक टीम है लेकिन उनकी टीम रविवार को क्वालिफायर दो में इस पर जीत हासिल करने में सक्षम है। दिल्ली का हैदराबाद से रविवार को अबु धाबी में होने वाले दूसरे क्वालीफायर में मुकाबला होगा और इस मुकाबले की विजेता टीम 10 नवम्बर को फाइनल में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। हैदराबाद से दिल्ली कैपिटल्स दो मुकाबले में हार चुकी है लेकिन स्टॉयनिस का कहना है कि उनकी टीम सजनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीतने में सक्षम है।

स्टॉयनिस ने इस बड़े मुकाबले को लेकर कहा- हैदराबाद इस सीजन में अच्छे फॉर्म में हैं। वे इस सीजन में बहुत अच्छा खेलकर प्लेऑफ में पहुंचे हैं। वे कल रात का मैच भी जीत गए थे। वह एक मजबूत टीम है। उनके पास वास्तव में बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। उनके पास कुछ खतरनाक गेंदबाज भी हैं। इन सभी चीजों को देखते हुये यह एक अच्छा मुकाबला होने जा रहा है।

राशिद खान शानदार गेंदबाज 


31 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा- राशिद खान शानदार गेंदबाज हैं, हर कोई यह बात जानता है। वह खतरनाक और महत्वपूर्ण साबित होंगे। उनके पास डेविड वार्नर और केन विलियम्सन जैसे बल्लेबाज हैं जो टीम को संभाल सकते हैं। हैदराबाद एक खतरनाक टीम जरूर है लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम अच्छा खेलते हैं तो हम उनसे जीतने में सक्षम हैं।

यूएई का मौसम मैचों के दौरान अलग-अलग रहा 


स्टॉयनिस ने स्वीकार किया कि यूएई का मौसम विभिन्न मैचों के दौरान अलग रहा है लेकिन उनका मानना है कि उनकी टीम में इसके अनुसार खुद को ढालने की क्षमता है। उन्होंने कहा- कुछ रातों में बहुत अधिक तो कभी बहुत कम ओस गिरी जिसके कारण टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी का विकल्प चुनने में परेशानी हुई। मुझे लगता है कि हम इस माहौल के अनुसार ढल गये हैं।

आईपीएल का यह सीजन अच्छा रहा 


इस सत्र में 314 रन बना चुके और नौ विकेट ले चुके स्टॉयनिस के लिए आईपीएल का यह सीजन अच्छा रहा है लेकिन उनका मानना है कि उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन से कहीं अधिक उनकी टीम की जीत महत्व रखती है। उन्होंने कहा- रन बनाना हमेशा अच्छा लगता है लेकिन जब टीम जीत जाती है तो ज्यादा अच्छा लगता है। मैं टीम को जिताने के लिए वह हर चीज करूंगा जो कर सकता हूं। अंत में यही उम्मीद करता हूं कि हम जीतेंगे। 

Jasmeet