मारिया शारापोवा को पड़ा 10 मिलियन डॉलर का घाटा, बड़ी स्पॉन्सरशिप डील टूटी

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 05:38 PM (IST)

जालन्धर : रशिया की टैनिस स्टार मारिया शारापोवा को स्पोट्र्सवेयर की सबसे बड़ी कंपनी एक नाइकी जल्द ही झटका देने जा रही है। दरअसल कंपनी शारापोवा के साथ अपनी 20 साल की डील तोडऩे जा रही है। डील के तहत उन्हें हर साल 10 मिलियन डॉलर मिल रहे थे लेकिन शारापोवा के मौजूदा प्रदर्शन के तहत उक्त कॉन्ट्रेक्ट टूटने तक की नौबत आ गई है।

शारापोवा को नाइकी ने तब साइन किया था जब वह महज 11 साल की थी। इस डील के कारण वह दुनिया की सबसे कमाऊं वुमैन टैनिस स्टार भी बन गई थी। हालांकि 2016 में शारापोवा के डोप टैस्ट में पॉजीटिव आने पर नाइकी ने यह डील रोक दी थी लेकिन जब उनकी बैन के बाद वापसी हुई तब से उक्त कंपनी उनके साथ डील आगे बढ़ाने के लिए आनाकानी कर रही थी। अब फाइनल हो गया है कि नाइकी शारापोवा के साथ अपनी डील आगे नहीं बढ़ाएगी।

बताया जा रहा है मारिया के साथ अब एडिडास नई डील कर सकता है। लेकिन अभी क्योंकि बीते महीने ही एडिडास ने यूएस ओपन की विनर जापान की नाओमी ओसाका के साथ बड़ा करार किया है, ऐसे में उम्मीद कम ही है कि मारिया शारापोवा को डील के लिए बड़ी रकम मिलेगी। बता दें कि ओसाका ने एडिडास के साथ 6.5 मिलियन प्रति साल की डील की है।

Jasmeet