शारापोवा की रीविलिंग ड्रैस पर फैंस बोले- ऑस्ट्रेलियन ओपन में ब्लैक ड्रैस लागू हो

punjabkesari.in Tuesday, Jan 16, 2018 - 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली : डोपिंग विवाद के चलते 2 साल बाद वापसी कर रही रशियन बाला मारिया शारापोवा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के अपनी शुरुआती मैच में विजयी शुरुआत की। उन्होंने जर्मनी की तत्जाना मारिया को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी। मैच जितने पर उत्साहित शारापोवा ने दर्शकों के साथ सेल्फियां भी खिंचवाईं। इस दौरान शारापोवा की जीत की बजाय उनके ड्रैस की खूब बातें हुईं।


सफेद कपड़े पहनकर मैच खेल रही शारापोवा ने जब अपने ट्विटर पर मैच की एक फोटो डाली तो उनके फैंस ने उनकी ड्रैस पर तरह-तरह के कमेंट किए। हालांकि ज्यादातर फैंंस ने उनकी जीत के साथ वापसी को लेकर बधाई दी। लेकिन कई ऐसे फैंस भी थे। जिन्होंने जीत की बजाय शरापोवा की खूबसूरती की ही तारीफ की। एक फैंस ने यहां तक ट्विट किया कि इतनी रीविलिंग ड्रैस। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया ओपन प्रबंधन को ब्लैक ड्रैस लागू करने के बारे में सोचना चाहिए।

टेनिस में रीविलिंग ड्रैस पहने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई टैनिस सितारे रीविलिंग ड्रैस पहन चुकी हैं।

यूजीन बुचर्ड

कनाडा की प्रोफेशनल टेनिस प्लेयर यूजीन बुचर्ड ने विंबलडन में जो ड्रैस पहनी थी वह काफी शॉर्ट थी। इसके लिए बुचर्ड ने वार्डरोब मॉलफंक्शन को कारण माना था। लेकिन पूरे विंबलडन दौरान बुचर्ड की ड्रैस की ही चर्चा रही थी।

कैमिला गियोर्गी

इटली की कैमिला गियोर्गी को अपनी पहनी ड्रैस ही पसंद नहीं थी। मैच के बाद कैमिला ने कहा कि मुझे नहीं पता कि ड्रैस चुनने का डिसिजन कैसे लिया। लेकिन मैंने जब इसे पहना तो इसने मुझे सोचने को मजबूर कर दिया।

सेरेना विलियम्स 

2002 के यूएस ओपन में सेरेना विलियम्स द्वारा पहनी गई ब्लैक ड्रैस अब तक टेनिस इतिहास की सबसे रीविलिंग ड्रैस में से एक है।

बेथानी मैटेक-सैंड्स

मिक्सड डबल में ओलिम्कि मैडल विनर अमरीका की बेथानी मैटेक-सैंड्स को टेनिस जगत की सबसे खराब और भड़काऊ ड्रैस पहनने के लिए जाना जाता है। 

अमेन्डाइन हेस्से 

फ्रैंच टेनिस प्लेयर अमेन्डाइन हेस्से की पहनी इस ड्रैस में बारीख होल थे। इस मैच के बाद उन्हें टेनिस कर यबये होटेस्ट स्टार में से एक जाना जाने लगा। वह कभी टेनिस में 177वें रैंक से ऊपर नहीं जा सकी लेकिन टेनिस जगत में जब भी रीविलिंग ड्रैस की बात आती है तब हमेशा हेस्से को याद किया जाता है।

अन्ना कुर्निकोवा

खेल से ज्यादा अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना फैन बनाने वाली अन्ना कुर्निकोवा शुरू से रीविलिंग ड्रैस पहनने को लेकर चर्चा में रही। इंस्टाग्राम पर साल 2014 में टीनेजर नाम से डाली गई उनकी फोटो टेनिस जगत में सबसे रीविलिंग ड्रैस में से एक रही।