रोहित शर्मा को क्यों Mumbai Indians की कप्तानी से हटाया, कोच मार्क बाउचर ने खोल दिया राज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2024 - 04:13 PM (IST)

केप टाउन : मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने खुलासा किया है कि रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी से हटाना एक कठिन निर्णय था। रोहित शर्मा आईपीएल 2024 से पहले इसलिए सर्वाधिक चर्चा हासिल कर रहे हैं क्योंकि जिस मुंबई इंडियंस को उन्होंने 5 बार बतौर कप्तान खिताब दिलाया है, उसके अब वह कप्तान नहीं रहेंगे। मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को दो बार फाइनल में पहुंचाने वाले हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है। इस फैसले के बाद बाउचर ने कहा कि फ्रेंचाइजी प्रबंधन यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि वह रोहित से अतिरिक्त बोझ हटाना चाहते थे।

 

 


बाउचर ने दक्षिण अफ्रीका में एक पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि हमने हार्दिक को एक खिलाड़ी के रूप में वापस लाने के लिए विंडो देखी। हम अभी भी उन्हें (रोहित को) एक खिलाड़ी के रूप में चाहते हैं। हम जानते हैं कि वह टीम के लिए क्या कर सकते हैं। हम चाहते हैं कि वह कप्तानी के बोझ के बिना अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले। संभवतः उनके बल्ले से कुछ सीज़न सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे हैं, लेकिन उन्होंने कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुंबई इंडियंस समूह ने इस पर काफी सोचा और यह कदम उठाने की सोची।

 


बाउचर को उम्मीद है कि रोहित बल्ले से अधिक स्वतंत्र रूप से काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी भी भारत की कप्तानी कर रहे हैं इसलिए प्रचार तो बना रहेगा, लेकिन जब वह आईपीएल में कदम रखेंगे, तो कप्तान के रूप में उन पर से अतिरिक्त दबाव हट जाएगा और हो सकता है कि हमें रोहित शर्मा से इस दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मिल जाए। चेहरे पर अच्छी मुस्कान के साथ खेलना और खूबसूरत परिवार के साथ समय बिताना, ऐसा करने का कोई आसान तरीका नहीं है। 

 

बाउचर ने कहा कि रोहित का व्यस्त कार्यक्रम भी भारतीय कप्तान पर दबाव डालता है। बाउचर बोले- एक बात जो मैंने रोह (उपनाम) के साथ समझी वह यह है कि वह एक शानदार लड़का है और वह सदियों से कप्तानी कर रहा है और वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और न केवल एमआई के लिए बल्कि भारत के लिए भी, वह एक जगह जाता है और वहां जाता है। कैमरे उस पर हैं और वह बहुत व्यस्त है।

Content Writer

Jasmeet