मार्क बाउचर ने कहा- धोनी की तरह है डी-कॉक, टीम को दिलाएंगे बड़ा खिताब

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 09:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने क्विंटन डी कॉक की तुलना भारतीय पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंन्द्र सिंह धोनी से की है। बाउचर का मानना है कि वनडे और टी20 टीम के कप्तान डी कॉक में वह क्षमता है जो भारत के लिए धोनी ने किया है। मुझे उम्मीद है कि वह एक दिन द.अफ्रीका की टीम को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे।

PunjabKesari

डी कॉक को खेल में मज़ा आता है। कभी-कभी वह टेस्ट-मैच क्रिकेट के दौरान ड्रेसिंग रूम में बैठा रहता है और वह वास्तव में चिढ़ जाता है क्योंकि वह हर समय कुछ न कुछ करना चाहता है। मुझे लगता है कि वह वास्तव में इसका आनंद लेता है। ऑफ-द-फील्ड ही है जहां हम इसकी थोड़ी बहुत मदद कर सकते हैं। हम  लेकिन निश्चित रूप से वह मैदान पर टीम का अच्छी तरह से नेतृत्व कर रहा है।बाउचर डी कॉक से इस बात से भी काफी प्रभावित हुए जिस तरह से वह खेल को समझ रहें हैं और विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ फिल्डिंग सेट कर रहें हैं। इसका नतीजा हमने पिछले मैचों में देखा जब उन्होंने जो रूट और मोर्गन के लिए फिल्डिंग में बदलाव कर आउट किया।

PunjabKesari

हम हमेशा से जानते थे कि डी कॉक को एक बहुत स्मार्ट क्रिकेटिंग दिमाग मिला है। उनके पास अलग-अलग क्षेत्र की एक जोड़ी थी, जो मुझे लगा कि वे अच्छी हैं और वह बॉक्स से बाहर सोच रहे हैं। डी कॉक अद्वितीय है और मुझे लगता है कि उसकी विशिष्टता इस तरह से ड्रेसिंग रूम में अद्भुत काम कर सकती है क्योंकि हमें एक अनूठा सेट-अप भी मिला है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News