मार्क निकोलस बने MCC के नए अध्यक्ष, विशेष मौके पर बोले- पहली बार लॉर्ड्स में क्रिकेट देखा था

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 10:41 PM (IST)

इंग्लैंड: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कमेंटेटर मार्क निकोलस को बुधवार को मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) का नया अध्यक्ष चुना गया। निकोलस मौजूदा अध्यक्ष स्टीफन फ्राई की जगह लेंगे और इस साल अक्टूबर में जिम्मेदारी संभालेंगे। उनकी नियुक्ति की घोषणा क्लब की वार्षिक आम बैठक में की गई। 

मार्क ने अपनी नियुक्ति के बाद एक बयान में कहा, ‘‘आपको इस सम्मान का अर्थ और इससे जुड़े विशेषाधिकार को समझने के लिए सिर्फ एमसीसी के पूर्व अध्यक्षों की पंक्ति को देखने की जरूरत है। मैंने पहली बार लॉर्ड्स (लंदन क्रिकेट ग्राउंड) में आउटफील्ड पर बाउंड्री के पीछे से क्रिकेट देखा था। मुझे कुछ समय के लिए भले ही बेहतर सीट मिल जाए लेकिन मैं हमेशा बाहर जाकर खेलने की इच्छा रखूंगा।''

साल 1981 में एमसीसी के सदस्य चुने गये निकोलस टेलीविज़न क्रिकेट में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले कमेंटेटरों में से एक हैं। उन्होंने करीब दो दशक के पेशेवर करियर में 25,000 से अधिक रन बनाए और 173 विकेट लिए हैं। उन्होंने हैम्पशायर की कप्तानी करते हुए चार बड़ी ट्राफियां जीतीं हैं। मार्क वैश्विक आयोजनों में आईसीसी की कमेंट्री टीम का हिस्सा भी रहते हैं।

Content Editor

Ramandeep Singh