SA20 में धोनी? मार्कराम ने कहा- दक्षिण अफ्रीका लीग में CSK कप्तान का होना पसंद करेंगे

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 06:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने एडेन मार्करम को आईपीएल 2023 के लिए कप्तान नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि वह एमएस धोनी को SA20 में खेलते देखना पसंद करेंगे, यह कहते हुए कि भारत के पूर्व कप्तान के अनुभव और खेल के बारे में ज्ञान से दक्षिण अफ्रीका के स्थानीय खिलाड़ियों को बहुत फायदा होगा। 

मार्करम ने SA20 द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'आपको ईमानदारी से कहूं, एमएस (धोनी) जैसा कोई व्यक्ति आपके शिविर में होना बहुत अच्छा होगा, ताकि लोग उनसे सीख सकें। उन्हें सारा ज्ञान मिल गया है और वह सब कुछ देख चुके हैं जो इस खेल ने पैदा किया है। मार्कराम ने कहा, दक्षिण अफ्रीका में स्थानीय खिलाड़ी एमएस धोनी जैसे किसी व्यक्ति के साथ समय बिताने में सक्षम होंगे। यह मेरे दिमाग में सबसे पहले आता है, लेकिन बहुत सारे खिलाड़ी होंगे, जिनके बारे में निश्चित रूप से चर्चा की जाएगी। 

गुरुवार को केन विलियमसन की जगह सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया जिन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले सीजन के पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को नीलामी में खरीदा था और उनके पास भरोसा करने के लिए भुवनेश्वर कुमार का अनुभव था, लेकिन उन्होंने मार्कराम को पूर्वी केप के साथ उनकी सफलता के बाद टीम का नेतृत्व करने का समर्थन किया। 

संभावित उप-कप्तानी विकल्पों के बारे में एक सवाल के जवाब में मार्कराम ने कहा कि भुवनेश्वर और मयंक के बीच किसी एक को चुनना मुश्किल है। मार्कराम ने कहा, 'यह मुश्किल है। मैं किंग्स में मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में आधा सत्र खेल चुका हूं। वह मैं वास्तव में अच्छी तरह से खेले हैं।' उन्होंने कहा, 'दूसरी ओर अगर आप भुवी जैसे किसी व्यक्ति के पास अनुभव की मात्रा को देखते हैं, तो यह लगभग अपूरणीय है। इसलिए अभी किसी एक को चुनना मुश्किल है। लेकिन दोनों निश्चित रूप से इसके योग्य हैं।' आईपीएल 2023 31 मार्च को शुरू होगा और सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News