शुभंकर की नजरें अब विश्व गोल्फ चैम्पियनशिप के खिताब पर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 03:58 PM (IST)

शंघाई: विश्व गोल्फ चैम्पियनशिप (डब्ल्यूसीजी) एचएसबीसी चैम्पियन्स में पहली बार भाग ले रहे भारत के युवा गोल्फर शुभंकर शर्मा की नजरें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर खिताब जीतने पर होगी। शुभंकर गुरूवार से यहां के शीशान अंतरराष्ट्रीय गोल्फ क्लब में शुरू हो रहे एक करोड़ डालर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट को जीतने वाले दूसरे एशियाई खिलाड़ी बनने चाहते है।

एशियाई टूर की ओर से जारी बयान में शुभंकर ने कहा, ‘मैं इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहा हूं। मेरे लिये यह चुनौतीपूर्ण सप्ताह होने वाला है क्योंकि इसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भाग ले रहे है और मैं भी इसका हिस्सा हूं। ’उन्होंने कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूं कि इस साल सभी बड़े टूर्नामेंटों में खेलने का मौका मिला है। अब मैं इन खिलाडिय़ों के साथ खेलने में ज्यादा सहज रहता हूं।

मुझे पता है कि मेरा खेल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों की तरह हैं।’ शुभंकर ने पिछले साल दिसंबर में जोहानिसबर्ग ओपन के रूप में पहला एशियाई टूर का खिताब जीता था। इसके दो महीने के बाद उन्होंने मलेशिया में भी जीत दर्ज की। वह इस साल मैक्सिको डब्ल्यूसीजी में शुरूआती दो दौर के बाद शीर्ष पर रहने के बाद नौ स्थान पर रहे थे।           

Rahul