ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच के दौरान पाक में हुआ भीषण बम धमाका, 30 लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 05:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच से ऑस्ट्रेलिया का ऐतिहासिक पाकिस्तान दौरा शुक्रवार (4 मार्च) को रावलपिंडी में शुरू हुआ। यह 24 साल में पहली बार है जब ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान का दौरा कर रही है। दौरे को सफल बनाने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। लेकिन इस दौरान पेशावर में भीषण बम धमाके की जानकारी सामने आई है जिसमें करीब 30 लोग मारे गए हैं। 

रावलपिंडी स्टेडियम से 187 किलोमीटर दूर शुक्रवार दोपहर पेशावर की एक मस्जिद के अंदर हुए भीषण बम विस्फोट से पाकिस्तान दहल गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना उस समय हुई जब लोग मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे और इस विस्फोट में कथित तौर पर 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 घायल हो गए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बम विस्फोट की कड़ी निंदा की और पीड़ितों के लिए तत्काल चिकित्सा सहायता के निर्देश दिए। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे को आगे बढ़ाने से पहले सुरक्षा व्यवस्था की कई बार समीक्षा की थी। पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी कहा कि वे देश में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। हालांकि यह देखना बाकी है कि धमाके के बाद आगे के दौरे को लेकर क्या प्रतिक्रिया मिलती है। 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनकर टेस्ट मैच के शुरुआती दिन में दबदबा बनाया। इमाम-उल-हक और अब्दुल्ला शफीक ने पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की और इमाम ने शानदार शतक बनाने के लिए बल्लेबाजी जारी रखी। नाथन लियोन अब तक विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News