''उनकी तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है'', कोहली की फॉर्म पर हेडन की प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 07:05 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि विराट कोहली की तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है। वह हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह अपनी पिछली 15 पारियों में सबसे लंबे प्रारूप में 50 के स्कोर को पार नहीं कर पाए हैं। मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, कोहली 5 पारियों में सिर्फ 111 रन ही बना पाए हैं।

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "ऐसा लगता है कि उनकी तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है। दिमाग वहीं है जहां समस्या है। जब आप करियर के उस पड़ाव पर पहुंच जाते हैं, जहां विराट ने हासिल किया है, जब आपने खेल में सब कुछ और कुछ भी हासिल कर लिया है, तो यह वही है जो जारी है। आपको एक एथलीट के रूप में प्रेरित करता है। हम सभी जानते हैं कि विराट की ऊंचाई समताप मंडल की ऊंचाई है, वहां इतनी बड़ी सकारात्मक ऊर्जा मौजूद है। उसके पास इतनी संक्रामक ऊर्जा है। आप समूह में उसके लिए मौजूद प्रशंसा देख सकते हैं। ''

PunjabKesari

हेडन ने यह भी कहा कि उनके करियर के दूसरे भाग में एकाग्रता कारक बल्लेबाजों के लिए एक मुद्दा बन जाता है और यह कोहली के मामले में हो सकता है। उन्होंने कहा, "सवाल हमारे लिए जवाब देने के लिए इतना नहीं है, सवाल आंतरिक रूप से है कि विराट खुद इस अवधि से कैसे निकलने का रास्ता खोजने जा रहे हैं। खिलाड़ी बुरे दाैर से गुजरते हैं। विराट रन नहीं बना रहे हैं। तो उसे अब एक तरीका निकालना होगा कि कैसे वह सिर्फ क्रीज पर टिका रहे और थोड़ा भयानक दिखने के लिए तैयार रहे, थोड़ा असंतुष्ट दिखे, दृढ़ निश्चयी दिखे, बस पल में रहने के लिए और बीच में रहने के लिए तैयार रहे।"

उन्होंने कहा, '' तो बस एकाग्रता कारक है जो मैं सुझाव दे रहा हूं कि हमारे करियर के आधे हिस्से में एक मुद्दा बन सकता है। इसका तकनीक से कोई लेना-देना नहीं है।" तीसरे टेस्ट में भारत पर नौ विकेट की शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने में मदद की है। जबकि 9 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में जीत भारत की डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की कर देगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News