VIDEO: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम के पुल शॉट से घायल हुए मैथ्यू वेड, सिर पर लगी गेंद

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 02:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: स्पिनर नाथन लियोन के पांच विकेट से आस्ट्रेलिया ने रविवार को तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में 251 रन पर समेट दिया। लियोन ने 68 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। ऐसे मैच में एकदिल हिला देने वाला वाकया हुआ, जहां न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टाॅम लाथम ने खतरनाक शाॅट खेलकर  गेंद मैथ्यू वेड के सिर पर जा लगी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 


दरअसल, यह वाक्‍या मैच के दूसरे दिन न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी के दौरान 28वें ओवर में हुआ। गेंदबाजी अटैक पर मार्नस लबुशाने थे। उनके सामने टॉम लेथम बल्‍लेबाजी पर थे। लबुशाने की छोटी गेंद पर टॉम लेथम ने घूमते हुए पुल शॉट लगाया। जो सिली पॉइंट में फिल्डिंग कर रहे वेड के हेलमेट के पीछे वाले भाग पर जा लगी और वो साथ लगते ज़मीन पर गिर गए। जिसके बाद पवेलियन से भागे हुए मैदान पर मदद के लिए फीजियो आ गए। हालांकि हेलमेट पर गेंद लगने के कारण उनकी चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं थी।  


आपको बता दें कि अगर मैच में नजर डाले तो आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 454 रन बनाए थे। आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने फालोआन नहीं दिया और अब उनकी टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरेगी। आस्ट्रेलियाई टीम तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप की कोशिश में जुटी है। टेस्ट में पदार्पण करने वाले ग्लेन फिलिप्स 52 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कार्यवाहक कप्तान टाम लाथम ने 49 रन बनाए।

neel