तोक्यो ओलंपिक फाइनल खेल सकते हैं : हाकी कप्तान मनप्रीत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 05:55 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह का मानना है कि भारतीय टीम तोक्यो ओलंपिक में फाइनल तक पहुंच सकती है बशर्ते अनुशासन के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहे। भारतीय टीम विश्व कप 2018 में क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थी। भारतीय टीम ने उसके बाद से आस्ट्रेलियाई कोच ग्राहम रीड के मार्गदर्शन में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

मनप्रीत ने कहा कि पिछला साल टीम के लिए अच्छा रहा हालांकि शीर्ष स्तर पर ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा कि 2019 अच्छा रहा। हम शुरूआत में पांचवें स्थान पर थे और उसे बरकरार रखने में कामयाब रहे। हमारा लक्ष्य ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना था और नए कोच के साथ हम ऐसा कर पाए।

मनप्रीत ने कहा कि उसके लिए हमने पूरे साल अच्छा प्रदर्शन किया। पिछले साल एफआईएच के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामित मनप्रीत ने कहा कि नीदरलैंड, बेल्जियम और आस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों के खिलाफ आगामी प्रो लीग में खेलने से पता चल जाएगा कि टीम कहां ठहरती है।

प्रो लीग के पहले सत्र से नाम वापिस लेने वाली भारतीय टीम 18 और 19 जनवरी को डच टीम के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद उसे आठ और नौ फरवरी को बेल्जियम से और 22 तथा 23 फरवरी को आस्ट्रेलिया से खेलना हैै। मनप्रीत ने कहा कि प्रो लीग ओलंपिक की तैयारी की दिशा में पहला कदम है। इसमें हमें दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ खुद को आंकने का मौका मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News