इंग्लैंड सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, यह बल्लेबाज हुआ पहले टेस्ट से बाहर

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 09:27 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल यहां सोमवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत के नेट सत्र के दौरान हेलमेट पर चोट लगने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मयंक का आकलन किया है और उनका टेस्ट किया गया है। उन्होंने हिलने-डुलने के लक्षण दिखाए हैं, लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

30 वर्षीय की हालत स्थिर है और वह करीबी चिकित्सकीय निगरानी में रहेंगे। चिंता का विषय यह है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज यानी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 चक्र की पहली टेस्ट सीरीज में ही चोटों की समस्या से जूझ रही है। शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान सभी रिहैबिलिटेशन के लिए स्वदेश लौट रहे हैं।

वहीं मयंक की गैर मौजूदगी में भारत के पास अब रोहित शर्मा के साथ अभिमन्यु ईश्वरन या लोकश राहुल को उतारने का विकल्प बचा है, जो टीम के अन्य सलामी बल्लेबाज हैं। टीम प्रबंधन हनुमा विहारी को ओपनिंग स्लॉट में धकेलने पर भी विचार कर सकता है, जैसा कि उसने ऑस्ट्रेलिया में किया था। उल्लेखनीय है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चार अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी, जबकि शेष चार मैच क्रमश: लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, केनिंग्टन ओवल और ओल्ड ट्रैफडर् में खेले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News