मयंक, स्टार्क और एजाज आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 04:18 PM (IST)

दुबई : आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (दिसंबर 2021) के लिए खिलाड़ियों की घोषणा की गई हैं। इसमें भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल को दिसम्बर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित किया गया है। 

नियमित सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल के साथ पिछले महीने किसी न किसी खेल में लापता होने के कारण, मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इस अवसर का फायदा उठाया। दो मैचों में उन्होंने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए जिसमें 2 अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है। 

एजाज पटेल का नाम दिसंबर में क्रिकेट के इतिहास में अमर हो गया, जब उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट चटकाए तथा जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में तीसरे खिलाड़ी बन गए। बाएं हाथ के स्पिनर ने महीने में सिर्फ एक टेस्ट खेला, जहां उन्होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाए लेकिन कीवी बल्लेबाजों ने उन्हें निराश किया जो 62 रन पर ढेर हो गए। 

मिशेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया में दो गेम शेष रहते हुए एशेज को बरकरार रखते हुए बल्ले और गेंद दोनों के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले महीने तीन मैचों में उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और बल्ले से अधिक उपयोगी थे उन्होंने तीन मैचों में 58.50 की औसत से 117 रन बनाए। 

उन्होंने पहले टेस्ट की पहली गेंद पर रोरी बर्न्स को आउट करके पूरी सीरीज के लिए टोन सेट किया। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 35 रन की पारी के साथ ट्रैविस हेड का साथ दिया और आठवें विकेट के लिए 85 महत्वपूर्ण रन जोड़े। स्टार्क दूसरे टेस्ट में बल्ले और गेंद से शानदार थे उन्होंने छह विकेट लिए और एडिलेड में 58 रन बनाए। इसमें पहली पारी में शानदार चार विकेट शामिल थे जिसने इंग्लैंड को 236 रनों पर रोकने में मदद की जिससे ऑस्ट्रेलिया को 237 रनों की भारी बढ़त मिली। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्टार्क ने पहली पारी में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए जिसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी शामिल थे। नाबाद 24 रन की उनकी पारी ने ऑस्ट्रेलिया को 82 रन की बढ़त हासिल करने में मदद की जो काफी साबित हुई और इंग्लैंड 68 रन पर ढेर हो गया। उन्होंने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया ने पारी से जीत हासिल की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News