SA vs IND : मयंक ने बताया यह थी भारतीय टीम की रणनीति, राहुल के शतक से मिली मजबूती

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 02:49 PM (IST)

सेंचुरियन : भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने रविवार को कहा कि उनकी टीम के बल्लेबाजों ने योजना का कार्यान्वयन अच्छी तरह कर यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरूआती दिन मेजबानों को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारत ने बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद स्टंप तक तीन विकेट पर 272 रन बना लिए जिसमें केएल राहुल 122 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके सलामी जोड़ीदार अग्रवाल ने 60 रन का योगदान दिया जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी 40 रन बना लिए। 

अग्रवाल ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि योजना थी कि पूरे अनुशासित बने रहें और उन्हीं गेंदों को खेले जो स्टंप के करीब आ रही हों और बाहर जाती ज्यादा से ज्यादा गेंदों को छोड़ दें। हम ऐसा कर सके। तीन विकेट पर 272 रन के स्कोर का श्रेय हमारी बल्लेबाजी इकाई को जाता है, हमने अच्छा खेल दिखाया। योजना थी कि जो क्रीज पर जम जाए, वह खेलता रहेगा और राहुल भाई ने ऐसा किया। राहुल के शतक के अलावा भारत के लिए भागीदारियां भी अहम रही।

उन्होंने कहा कि राहुल का शतक जड़ना अहम था। हमने भागीदारियां निभाईं और वो भी अहम थी। उन्होंने पहले मेरे साथ भागीदारी की और विराट भाई ने भी की और फिर रहाणे के साथ। मैं उम्मीद करता हूं कि वे ऐसा करना जारी रखें। भारतीय टीम ने मैदान पर मैच से पूर्व काफी अभ्यास सत्र किये और मध्य विकेट पर भी ताकि परिस्थितियों का अंदाजा लग सके।

यह पूछने पर कि भारत के लिए आदर्श स्कोर क्या होगा तो उन्होंने कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा रन जुटाना चाहते हैं ताकि खुद को अच्छी स्थिति में पहुंचा सकें। कल पहला घंटा अहम होगा। अगर हम इसमें अच्छा करते हैं तो हम दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बना सकते हैं। शुरू में थोड़ी नमी थी, इससे कुछ गेंद फिसल भी रही थीं लेकिन जैसे जैसे दिन बढ़ता गया, यह बेहतर हो गया। नए कोच राहुल द्रविड़ के टीम पर प्रभाव के बारे में उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के साथ उकनी बातचीत अनुशासन के साथ खेलने के बारे में थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News