लौटने की तैयारी में यह धाकड़ गेंदबाज, बोला- अब मैं पहले से भी ज्यादा फिट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 11:30 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाजों ने विंडीज में हुए टी20 विश्व कप के दौरान बढ़िया प्रदर्शन कर अपने देश के लिए ट्रॉफी लाने में बहुमूल्य योगदान दिया था। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी पूरे टूर्नामेंट में छाई रही और अहम मौकों पर विकेट लेकर अपनी टीम की जीत को यकीनी बनाया। अब भारतीय तेज गेंदबाजों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ने के लिए उत्सुक है। यह नाम है मयंक यादव का। मयंक यादव जोकि आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वालों की सूची में शामिल है, टीम इंडिया में वापसी को तत्पर है। 


मयंक यादव वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास से गुजर रहे हैं। उनका पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम सकारात्मक रहा है, और उन्होंने पूरी तीव्रता और पूर्ण रन-अप के साथ गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी है। मयंक ने बताया कि मेरा रिकवरी कार्यक्रम बहुत अच्छा चला और मैं अब काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं खुद को काफी फिट भी महसूस करता हूं। 5 सितंबर से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी की उम्मीद है।

 

 

Mayank Yadav, BCCI, Team india, cricket news, sports, मयंक यादव, बीसीसीआई, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि 'मयंक जैसे युवा तेज गेंदबाज को जरूरी समय दिया जाना चाहिए। उस पर अभी भी कड़ी मेहनत की जा रही है। हमें ध्यान रखना होगा कि उसे जल्दबाजी में मैदान पर न उतरा जाए नहीं तो उसे चोट लग सकती है। संभवत: उन्हें अगले साल से भारत के लिए खेलने लायक तैयार किया जा सकता है। अगर वह दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में लेने पर भी विचार हो सकता है।

बता दें कि मयंक ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के लिए अपने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन के दौरान प्रभावित किया था। 22 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदें फेंकी। उन्होंने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए सिर्फ 4 मैचों में 6.99 की इकॉनमी रेट से 4 विकेट लिए। इसके बाद साइड स्ट्रेन के कारण वह 3 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News