MCA ने 16 खिलाड़ियों पर लगाया बैन, एक को माना जा रहा था भारत का भविष्य

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 03:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने क्रिकेट में उम्र को लेकर हो रही धोखाधड़ी को रोकने के लिए सख्त फैसला लिया है। एमसीए ने अलग अलग श्रेणियों के उन क्रिकेटरों को बैन करने का फैसला लिया है जिन्होंने अपनी उम्र गलत बताई थी। इन खिलाड़ियों को एमसीए ने जांच पूरी होने तक किसी भी क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने से मना कर दिया है।

एमसीए ने हाल ही में हुए समर कैंप टूर्नामेंट का आयोजन करवाया था जिसमें खिलाड़ियों ने भाग लिया था। एमसीए ने इस दौरान संदिग्ध खिलाड़ियों की जांच करवाई जिसमें 16 खिलाड़ियों की उम्र उनके स्कूल लीविंग सर्टीफिकेट से नहीं मिल रहे थे। इसलिए एमसीए ने इस तरह की क्रिकेट में हो रही धोखाधड़ी को रोकने के लिए उन 16 खिलाड़ियों को अपने माता-पिता को बुलाने के लिए कहा है।

एमसीए ने एक बयान में कहा कि इन खिलाड़ियों ने अपना गलत जन्म प्रमाण पत्र दिया था, जो कि इनके स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट और मार्क शीट से बिलकुल भी नहीं मिल रहे थे, जिस कारण कुल 26 खिलाड़ियों को इस जांच के दायरे में रखा गया था, जिसके बाद सिर्फ 10 खिलाड़ी ही सही पाए।

अगर उन 16 खिलाड़ियों पर दोष सही साबित होते हैं तो कार्रवाई के तौर एमसीए उन पर 2 साल का बैन लगा सकता है और उन्हें किसी भी टूर्नामेंट के खेलने पर भी प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे। इनमें से कुछ खिलाड़ियों को भारत का भविष्य भी कहा जा रहा है जो भारत के लिए आने वाले समय में खेलते दिखाई दे सकते हैं।   

Jasmeet