धोनी के विश्व कप विजयी छक्के का स्मारक बनाएगा एमसीए

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 08:19 PM (IST)

मुंबई : मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की शीर्ष परिषद ने वानखेड़े स्टेडियम में उस स्थान पर एक ‘स्मारक' बनाने का फैसला लिया है जहां महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगा कर 2011 विश्व कप फाइनल भारत को जिताया था। क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिष्ठित स्टेडियम में धोनी के नाम पर एक विशेष सीट का नाम भी रखा जाएगा। 

एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने कहा कि जिस जगह पर धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ शिखर मुकाबले में मैच विजयी छक्का लगाया था, उसकी पहचान कर ली गई है और भारत के पूर्व कप्तान का सम्मान करने के लिये सर्वसम्मति से धोनी के नाम पर एक स्थायी सीट का नाम रखने का निर्णय लिया गया है। एमसीए ने हालांकि अभी यह तय नहीं किया है कि‘स्मारक'का उद्घाटन कब किया जाएगा। काले ने कहा कि एमसीए धोनी से संपकर् करेगा और उनसे उचित समय मांगेगा। 

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स आठ अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस से मुकाबला करेगी। एमसीए के अधिकारियों ने मैच से पहले धोनी की उपस्थिति में सीट का उद्घाटन करने की योजना बनायी है। उल्लेखनीय है कि भारत ने विश्व कप 2011 के खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को हराकर विश्व चैंपियन का ताज अपने सिर सजाया था। श्रीलंका ने भारत के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा था और धोनी ने 49वें ओवर में नुवन कुलासेकरा को छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई थी। 

News Editor

Rahul Singh