PAK vs AUS : मैकडरमाट ने जड़ा शतक, पाकिस्तान के सामने 349 रन की चुनौती

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 07:59 PM (IST)

लाहौर : विकेटकीपर बल्लेबाज बेन मैकडरमाट (104) के शानदार शतक और ऑलराउंडर ट्रैविस हेड (89) के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ यहां गुरुवार को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में 50 ओवर में 8 विकेट पर 348 रन का विशाल स्कोर बना लिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने एक के स्कोर पर कप्तान आरोन फिंच का विकेट गिरने के बाद शानदार शुरुआत के बलबूते बड़ा स्कोर खड़ा किया।

ट्रैविस और मैकडरमाट के बीच दूसरे विकेट के लिए 162 रन की बड़ी साझेदारी हुई, जिसने बड़े स्कोर की नींव रखी। ट्रैविस हालांकि 163 के स्कोर पर आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए। उन्होंने छह चौकों और पांच छक्कों के दम पर 70 गेंदों पर 89 रन की विस्फोटक पारी खेली। उनके बाद मार्नस लाबुशेन ने मैकडरमाट के साथ पारी को उसी लय के साथ आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े ही थे कि 237 के स्कोर पर मैकडरमाट ने अपना विकेट गंवा दिया। 

उन्होंने 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 108 गेंदों पर 104 रन की शतकीय पारी खेली। उनके आउट होने के बाद लाबुशेन ने जिम्मेदारी ली और रनों की रफ्तार को रुकने नहीं दिया, हालांकि 272 के स्कोर उन्होंने भी अपना विकेट खो दिया। वह पांच चौकों के सहारे 49 गेंदों पर 59 रन बना कर आउट हुए। अंत में फिर माकर्स स्टॉयनिस और सीन एबट ने तूफानी पारियां खेलीं और टीम को 350 के करीब पहुंचाया। 

स्टॉयनिस ने पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 33 गेंदों पर 49, जबकि एबट ने चार चौकों की मदद से 16 गेंदों पर 28 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 348 के स्कोर पर पारी समाप्त की। पाकिस्तान की ओर से शाहीन आफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 63 रन पर चार विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर को दो और जाहिद महमूद तथा खुशदिल शाह को एक-एक विकेट मिला।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News