मेलबर्न की पिच शाॅ को अधिक सूट करेगी, सिलेक्टरों को भरोसा दिखाना चाहिए : पूर्व AUS बल्लेबाज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 04:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शाॅ ने का खराब प्रदर्शन देने को मिला जिस कारण उनका काफी विरोध हुआ। मैच के बाद उन्हें 26 दिसम्बर से खेले जाने वाले बाॅक्सिंग डे टेस्ट में जगह ना देने की बात भी कही गई है। लेकिन इस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी का कुछ और ही मानना है। हसी के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट को शाॅ को सपोर्ट करना चाहिए और दूसरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह देनी चाहिए। 

हसी ने एक बयान में कहा, मुझे लगता है कि सिलेक्टरों को पृथ्वी शाॅ पर थोड़ा भरोसा दिखाना चाहिए। हां, उन्होंने पहले टेस्ट मैच में रन नहीं बनाए लेकिन ये एक टेस्ट था, एक कठिन पिच के साथ शानदार गेंदबाजी के खिलाफ। हसी ने जो बर्न्स का उदाहरण देते हुए कहा, एफसी क्रिकेट में जो बर्न्स का औसत सात से कम था। चयनकर्ताओं ने उस पर विश्वास दिखाया। वह पहली पारी में सस्ते में आउट हो गए, लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे अपना आत्मविश्वास वापस पा लिया, इसके माध्यम से अपना काम किया और आपने लड़के के चरित्र को देखा और उन्होंने नाबाद 50 रन बनाए। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा, शॉ के लिए उसके चरित्र के बारे में पता करें। उस पर विश्वास दिखाओ, उसे वह विश्वास दो और उसे कहो कि 'देखो, हम तुम्हारा समर्थन कर रहे हैं'। मेलबर्न की पिच उनके लिए काफी मायने रखेगी। यह निश्चित रूप से एक ही गति और उछाल नहीं होगा। वह स्पष्ट रूप से बहुत बड़ी प्रतिभा है। उन्होंने आगे कहा, यह टीम के बाकी सदस्यों को एक महान संदेश भेजेगा। यह 'लोगों की तरह देखने के लिए है, भले ही आपके यहां या वहां खराब टेस्ट हो, हम आप पर विश्वास नहीं खोने वाले हैं।' हम जानते हैं कि आप अच्छे खिलाड़ी हैं और हम आपपर वापस करेंगे। मेरा दृढ़ विश्वास है कि चयनकर्ताओं को टेस्ट मैच में शानदार टच नहीं देखने के बावजूद शॉ के साथ रहना चाहिए। 

गौर हो कि प्रैक्टिस मैच के दौरान भी शाॅ का बल्ला नहीं चल सका था और उन्होंने दो मैचों की चार इनिंग्स में 15.5 की औसत से मात्र 62 रन ही बनाए थे। प्रैक्टिस मैच के बाद भी शाॅ की जगह शुभमन गिल को मौका देने की बात हुई थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका था और शाॅ का पहले टेस्ट में फ्लाॅप शो जारी रहा और उन्होंने पहली इनिंग में 0 और दूसरी में 4 रन बनाए। वहीं भारत को पहले टेस्ट में 36 रन पर सिमेट कर ऑस्ट्रेलिया ने बाद में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News