अंडरटेकर को करना पड़ा था खूब संघर्ष, मैकमोहन न मिलने के लिए बनाते थे यह बहाने

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 02:55 PM (IST)

नई दिल्ली : डब्ल्यूडब्ल्यूई के बॉस विंस मैकमोहन ने शुरू में अंडरटेकर से मिलने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि वह सिर्फ एक लंबा बास्केटबॉल खिलाड़ी है। लेकिन किसे पता था कि टेकर जिनका असली नाम मार्क कैलावे है वह एक दिन मैकमोहन का पसंदीदा सितारा बन जाएगा। 6 फीट 10 इंच लंबे टेकर ने 1990 में अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन शुरुआती  दिनों में वह मैकमोहन को प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए थे। 

डब्ल्यूडब्ल्यूई के कार्यकारी निदेशक ब्रूस प्राइसहार्ड ने टेकर को ग्रेट अमेरिकन बैश में लेक्स लुगर के सामने लाने के बाद इसका खुलासा किया था। प्राइसहार्ड ने अपने समथिंग टू रेसल पॉडकास्ट पर कहा- टेकर को शुरू में नापसंद किया गया था। एक मैच के बाद मैंने उन्हें विंस से मिलाना था। ऐसा हो नहीं पाया। क्योंकि विंस ने अंडरटेकर को देखा था। वह सोचते थे कि यह लाल बालों के साथ सिर्फ एक लंबा बास्केटबॉल खिलाड़ी है, उसमें कुछ भी खास नहीं है।

अंडरटेकर जोकि जून में सेवानिवृत्त हुए ने अपने 21 साल के करियर के दौरान 7 डब्लयूडब्लयूई और विश्व हैवीवेट चैंपियनशिप जीती। प्राइसहार्ड ने बताया कि उन्हें अंडरटेकर को मैकमोहन से मिलाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। पहले एक बैठक रखी गई जो रद्द कर दी गई। फिर मैंने विंस से मार्क कैलावे से मिलने की भीख मांगी थी। विंसे तब न्यू जर्सी के मीडोवलैंड्स के एक शो में थे। मुझे पूरा विश्वास था कि मैं वहां अंडरटेकर को ला सकता था।

Jasmeet