T20i की सबसे सफल कप्तान Meg Lanning हुई क्रिकेट से दूर, बताई यह वजह

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 04:41 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज मेग लैनिंग ने क्रिकेट से ‘अनिश्चितकालीन विराम’ ले लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लैनिंग के फैसले की पुष्टि करते हुए कहा कि उनकी वापसी की कोई तारीख फिलहाल तय नहीं है। लैनिंग ने विराम की घोषणा करते हुए कहा- व्यस्तता से भरे दो सालों के बाद मैंने फैसला लिया है कि एक कदम पीछे लेकर अपने ऊपर ध्यान देने के लिए समय निकालूं। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अपने टीम के साथियों के समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं, और चाहती हूं कि इस दौरान मेरी निजता का सम्मान किया जाए। बता दें कि मेग लेनिंग टी-20 की सबसे सफल कप्तान में से एक हैं। देखें रिकॉर्ड-

टी-20 में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत
मेग लैनिंग - 68
शार्लोट एडवड्र्स - 68
हरमनप्रीत कौर - 44
असगर अफगान - 42
इयोन मॉर्गन - 42

 

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महिला क्रिकेट प्रदर्शन प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने कहा-हमें मेग पर इसके लिए गर्व है कि उन्होंने अपने लिए समय निकालने की आवश्यकता को पहचाना, और हम इस दौरान उनका समर्थन करना जारी रखेंगे। उन्होंने पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, और अपने साथ-साथ टीम के लिए भी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। वह युवाओं के लिए बेहतरीन आदर्श रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाडिय़ों के हित हमेशा हमारी प्राथमिकता हैं। हम मेग के लिए आवश्यक समर्थन और निजता सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ काम करते रहेंगे।

 

 

उल्लेखनीय है कि लैनिंग की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में महिला क्रिकेट का पहला राष्ट्रमंडल स्वर्ण पदक जीता है, जहां उन्होंने फाइनल में भारत को मात दी थी। वह द हंड्रेड में ट्रेंट रॉकर्स के लिए खेलने वाली थीं लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सत्र में भी उनके हिस्सा लेने पर सवालिया निशान हैं।

Content Writer

Jasmeet