स्टंप माइक के कारण Run Out होने से बची मेग लेनिंग, देखें हैरान करने वाला वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 07:56 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटरों के बीच त्रिकोणिय सीरीज के दौरान खेेले गए फाइनल मैच में तब रोचक घटनाक्रम देखने को मिला जब स्टंप माइक के कारण ऑस्टे्रलियाई बल्लेबाज मेग लेनिंग रन आऊट होने से बच गई। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मेग लेनिंग ने ऑफ साइड पर धीमे हाथों से शॉट खेल रन चुराने की कोशिश की थी। भारतीय फील्डर शिखा पांडे ने गेंद रोकी और तेजी से विकेट की ओर दे मारी। लेकिन बॉल का टप्पा स्टंप के साथ लगे माइक के बॉक्स पर जा लगा। इससे गेंद की दिशा बदल गई।

Meg Lenning survived run out due to stump mic, watch the shocking video
अगर गेंद सीधी विकेट पर लगती तो मेग लेनिंग क्रीज से काफी दूर नजर आती। क्योंकि आईसीसी ने इस संबंधी कोई ज्यादा स्पष्ट नियम नहीं बनाए हैं ऐसे में मैदानी अंपायर भी इस घटनाक्रम पर फैसले लेने से कतराते हुए दिखे। वहीं, मौका का फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलियाई प्लेयरों ने एक और रन भी निकाल लिया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई प्लेयरों की इस हरकत पर उनकी खूब निंदा भी हुई।

Meg Lenning survived run out due to stump mic, watch the shocking video

कमेंट्री कर रही ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर एलिस विलानी ने इसे गलत बताया। उन्होंने कहा- यहीं पर क्रिकेट की भावना भी आती है क्योंकि आप जानते हैं कि जब कोई विकेट पर थ्रो मारता है और वह बल्लेबाज के किसी भी हिस्से को हिट करता है, तो बल्लेबाज आमतौर पर रन नहीं लेते। हमेशा एक परिदृश्य होता है, यदि आपको विश्व कप के फाइनल में जीतने के लिए दूसरे रन की जरूरत है तो क्या आप दौड़ते हैं? तकनीकी रूप से आप कर सकते हैं लेकिन क्रिकेट की भावना के साथ आप आम तौर पर नहीं कर सकते। देखें वीडियो-

बता दें भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 155 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अर्धशतक तो लगाया लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाई। भारतीय टीम ने यह मैच 11 रनों से गंवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News