मेघालय ने मुंबई को 6 विकेट से हराकर किया उलटफेर

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 07:46 PM (IST)

मुंबई : मेघालय ने शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी के लीग मैच में मुंबई को छह विकेट से हराकर उलटफेर करते हुए घरेलू सर्किट की मजबूत टीम की जीत की लय तोड़ दी। वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान को छह विकेट पर 157 रन के स्कोर पर समेटने के बाद मेघालय ने खराब शुरूआत के बावजूद रवि भामीदिपति (नाबाद 61) और संजय यादव (55 रन) के अर्धशतकों की मदद से चार गेंद रहते जीत हासिल की।

यह मुंबई की टूर्नामेंट में पहली हार है और इस नतीजे को बड़े उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है। पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली मुंबई की टीम जय बिष्टा (30 गेंद में 44 रन) और आदित्य तारे (22 गेंद में 27 रन) द्वारा दी गई शानदार शुरूआत का फायदा नहीं उठा सकी जिन्होंने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। लेकिन मध्यम गति के स्वरजीत दास (31 रन देकर दो विकेट) ने नौंवे ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके बाद श्रेयस अय्यर (15), कप्तान सूर्यकुमार यादव (28), सिद्धेश लाड (22) और पिछले मैच के नायक रहे शुभम रंजने (08) जल्दी ही आउट हो गये। मेघालय के गेंदबाज अभय नेगी ने 41 रन देकर दो विकेट झटके।

मेघालय की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उसने कप्तान राज बिस्वा (शून्य) का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया। जल्द ही टीम का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन हो गया। लेकिन भामीदिपति (45 गेंद में आठ चौके) और यादव (छह चौके और दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिये 92 रन की भागीदारी से मेघालय की पारी को आगे बढ़ाया और मुंबई से मैच छीन लिया। यादव के आउट होने के बाद अभय नेगी ने भामीदिपति का साथ निभाया। वहीं ग्रुप के अन्य मैचों में हरियाणा ने वानखेड़े स्टेडियम में 96 रन के लक्ष्य को 9.4 ओवर में हासिल कर मिजोरम को सात विकेट से शिकस्त दी। बांद्रा कुर्ला परिसर में हुए पहले मैच में बंगाल ने सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी के नाबाद 65 रन की बदौलत मध्यप्रदेश को छह विकेट से मात दी। इसी स्टेडियम में पुडुचेरी ने असम को छह विकेट से हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News