एक सप्ताह पहले ही खत्म होगा पुरुष राष्ट्रीय हॉकी शिविर : साइ

11/25/2020 7:45:50 PM

बेंगलुरू : भारतीय हॉकी टीम का भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में चल रहा राष्ट्रीय शिविर मुख्य कोच ग्राहम रीड की सिफारिश पर एक सप्ताह पहले 12 दिसंबर को समाप्त होगा। चार महीनों से चल रहा यह शिविर इससे पहले 18 दिसंबर को समाप्त होना था। खिलाड़ी तीने हफ्ते के ब्रेक के बाद पांच जनवरी को दोबारा शिविर के लिए एकत्रित होंगे।

साइ ने बयान में कहा- मुख्य कोच और वैज्ञानिक सलाहकार (रॉबिन आर्केल) पुरुष सीनियर टीम के खिलाड़ियों को विस्तृत स्ट्रेंथ एवं अनुकूलन कार्यक्रम देंगे जो उन्हें ब्रेक के दौरान पूरा करना होगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम इस साल अगस्त से साइ के बेंगलुरू केंद्र में ट्रेनिंग कर रही है।

कोविड-19 महामारी के कारण मार्च में लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बाद खेल को चरणबद्ध तरीके से बहाल करने की तैयारी है। लेकिन अगस्त में शिविर में उस समय समस्या उत्पन्न हो गई जब एक महीने के ब्रेक के बाद यहां लौटने पर आधा दर्जन खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए।

पुरुष टीम के छह खिलाड़ी कप्तान मनप्रीत सिंह, स्ट्राइकर मनदीप सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक संक्रमित पाए गए थे।


Jasmeet

Recommended News