सउदी अरब में दो मैच खेलेगी इंटर मियामी, एक फरवरी को मेस्सी और रोनाल्डो की टक्कर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2023 - 03:33 PM (IST)

फोर्ट लॉडरडेल (अमेरिका) : दुनिया भर के फुटबाल प्रेमियों को जिस मुकाबले का इंतजार था, वह एक फरवरी को सउदी अरब में होगा जब लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीमें आमने-सामने होंगी। 

मेस्सी की टीम इंटर मियामी ने सोमवार को पुष्टि की कि वह सउदी अरब में रियाद सीजन कप खेलेगी। उसका सामना अल हिलाल से 29 जनवरी को और रोनाल्डो की टीम अल नासर से एक फरवरी को होगा। सउदी प्रो लीग में ये दोनों क्लब शीर्ष पर हैं और रोनाल्डो लीग में सर्वाधिक गोल कर चुके हैं। 

इंटर मियामी के खेल निदेशक क्रिस हेंडरसन ने कहा, ‘इन मैचों से हमें नये सत्र की तैयारी में मदद मिलेगी । अल हिलाल और अल नासर जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ हमें खुद को आजमाने का मौका मिलेगा।' मेस्सी और रोनाल्डो क्लब और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 35 बार आमने सामने रहे हैं जिनमें से मेस्सी की टीम ने 16 और रोनाल्डो की टीम ने 10 मैच जीते हैं जबकि नौ मैच ड्रॉ रहे। 

इन मैचों में मेस्सी ने 21 गोल किए और 12 में सहायक रहे जबकि रोनाल्डो ने 20 गोल किए और एक में सहायक रहे। मेस्सी ने मई में सउदी अरब पर्यटन के प्रचार के लिए एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जिसकी वजह से उनकी पूर्व टीम पेरिस सेंट जर्मेन ने उन्हें निलंबित कर दिया था। मेस्सी और रोनाल्डो क्रमश: बार्सीलोना और रीयाल मैड्रिड के लिये भी कई बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। 

Content Writer

Sanjeev