MI vs CSK : पोलार्ड की शानदार पारी, मुंबई ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 12:46 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का 27वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा गया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने डुप्लेसिस, मोईन अली और अंत में रायुडू का तेज अर्धशतकीय पारी के बदौलत मुंबई के सामने 219 रन का लक्ष्य दिया। जिसे मुंबई की टीम ने पोलार्ड की शानदार 87 रन की पारी के बदौलत हासिल कर लिया और इस मैच को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। 

ये भी पढ़े - कैरोन पोलार्ड ने जड़ा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक, 2 बार कर चुके यह कारनामा

ये भी पढ़े - जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग करियर का सबसे खराब प्रदर्शन, जानें कैसे

ये भी पढ़े - रोहित शर्मा बोले- मेरी जिंदगी का सबसे रोमांचक टी-20 मैचों में से एक

PunjabKesari

ये भी पढ़े - रायुडू ने मुंबई के खिलाफ खेली धुआंधार पारी, ट्रोल हो गए विजय शंकर और MSK प्रसाद

ये भी पढ़े - रैना में IPL 200 मैच खेलने वाले बने चौथे खिलाड़ी, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शुमार

ये भी पढ़े - मैच जीतकर पोलार्ड ने किया अंकल स्टीवन का धन्यवाद, बोले- मैं 360 तो नहीं लेकिन...

पहले बल्लेबाजी के लिए चेन्नई की टीम की शुरूआत खराब रही। टीम को पहला झटका ट्रेंट बोल्ट ने रुतुराज गायकवाड़ को 4 रन पर आउट करके दिया। लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोईन अली ने फैफ डुप्लेसिस के साथ साझेदारी निभाई और पावरप्ले में चेन्नई की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी को जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा। बुमराह ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मोईन अली को 58 रन पर आउट किया। मोईन अली ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 5 छक्के लगाए।  

PunjabKesari

ये भी पढ़े -  हार के बाद बोले धोनी- पोलार्ड ने हमें मसल कर रख दिया

ये भी पढ़े - हार्दिक पांड्या ने दिया बयान- मुझे पोलार्ड पर गर्व है, मेरे लिए यह था खास पल

मोईन अली के आउट होने के बाद ही फैफ डुप्लेसिस भी अपना अर्धशतक पूरा करके कायरन पोलार्ड की गेंद पर कैच आउट हो गए। डप्लेसिस ने अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान 2 चौके और 5 छक्के लगाए। इसके तुरंत बाद ही पोलार्ड रैना को 2 रन पर आउट करके टीम को चौथी सफलता दिलाई। इसके बाद मैदान पर जडेजा और रायुडू की जोड़ी ने मुंबई के गेंदबाजों पर प्रहार करना शुरू कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने मुंबई की गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया।

रायुडू ने मुंबई के खिलाफ चेन्नई के लिए तीसरी सबसे अर्धशतक लगाया। वहीं जडेजा ने भी रायुडू का अच्छा साथ दिया। इन दोनों की बल्लेबाजी के कारण ही चेन्नई का स्कोर 200 के पार पहुंच पाया। इस मैच में रायुडू ने 72 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के लगाए। वहीं जडेजा ने 22 रन की पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों ने चेन्नई के स्कोर को 218 तक पहुंचा दिया। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई मुंबई की टीम को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने शानदार शुरूआत दी। दोनों ही खिलाड़ियों ने पावर प्ले का फायदा उठाते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 58 रन बना दिए। टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित शर्मा 24 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। इसके बाद दूसरा झटका डिकॉक के रूप में लगा। डिकॉक भी 38 रन बनाकर आउट हो गए।

PunjabKesari

टीम को तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा। उन्हें रविंद्र जडेजा ने 3 रन पर आउट करके पवेलियन भेजा। इसके बाद पोलार्ड ने क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया। मुंबई की टीम को चौथा झटका सैम कर्रन ने क्रुणाल पांड्या को 32 रन पर आउट करके दिया। क्रुणाल पांड्या ने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांडया 7 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। इसी ओवर में सैम कर्रन ने जेम्स निश्म को शून्य पर आउट कर तीसरी सफलता हासिल की। आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे लेकिन पोलार्ड की शानदार बल्लेबाजी के कारण इसे हासिल कर लिया। पोलार्ड ने इस मैच में शानदार 34 गेंदों पर 87 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 8 छक्के लगाए।  
 

वैदर रिपोर्ट और पिच रिपोर्ट

दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहेगा। दिल्ली की पिच धीमा खेलती है और बल्लेबाजों को इस पर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। इस पिच पर स्पिनर्स को अच्छी मदद मिलती है। 

प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (w), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स नीशम, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट। 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w / c), रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News