MI vs GT : हार के बाद रोहित ने सुनाया अपना दुखड़ा, बताया क्यों हार गई टीम

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 12:41 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के दूसरे क्वालिफायर मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस पर 62 रन से बड़ी जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई 18.2 ओवर में 171 रनों पर ही सिमट गई। गुजरात अब रविवार, 28 मई को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी। वहीं, क्वालीफायर मैच में हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा थोड़े निराश दिखाई दिए, पांच बार की चैंपियन मुंबई इस सीजन फाइनल में जगह नहीं बना पाई। हार के बाद कप्तान रोहित बोले की गुजरात ने पार स्कोर से 25 रन अतिरिक्त बनाए और उन्होंने कहा कि गुजरात के बल्लेबाज शुभमन गिल की पारी (129 रन) शानदार रही और उनकी टीम में कोई भी बल्लेबाज वैसी भूमिका नहीं निभा पाया।

रोहित ने कहा, "यह एक अच्छा टोटल था, शुभमन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। विकेट वास्तव में अच्छा था। उन्हें 25 अतिरिक्त मिले, जब हमने बल्लेबाजी की तो हम काफी सकारात्मक थे। पर्याप्त साझेदारी नहीं कर सके। कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन हम रास्ता भटक गए। हमने पावरप्ले में कुछ विकेट गंवाए और इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते समय गति नहीं मिली। हम एक बल्लेबाज चाहते थे जैसे शुभमन गिल ने अंत तक बल्लेबाजी की, और आप कभी नहीं जानते - एक पक्ष छोटा है और विकेट अच्छा था, कुछ भी हो सकता है, श्रेय जहां यह होना चाहिए गुजरात ने अच्छा खेला।"

PunjabKesari


मैच के दौरान मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज फील्डिंग के दौरान अपनी ही टीम के खिलाड़ी की कोहनी आंख में लगने से चोटिल हो गए, जिसपर बात करते हुए रोहित ने कहा, "हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी, उसे (ईशान) थोड़ा झटका लगा था, मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ। हम अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग स्थितियों के अनुकूल होने की बात करते रहे हैं। मैं उस पर गौर नहीं करूंगा, हमने गेम जीतने के लिए अच्छा नहीं खेला। इस खेल को खेलने और तीसरे के रूप में क्वालीफाई करने से हमें बहुत आत्मविश्वास मिलता है, हमारी बल्लेबाजी सबसे बड़ी सकारात्मक रही है, कुछ युवा खिलाड़ी विशेष रूप से और इसे अगले सीजन में ले जाएं और देखें कि आप क्या कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "इस सीजन में सभी गेंदबाजी टीमों को चुनौती दी गई है, पिछले गेम में जो हुआ उसे देखते हुए हमारा प्रदर्शन शानदार रहा। शुभमन को श्रेय देना चाहिए, वह शानदार फॉर्म में है और मुझे उम्मीद है कि वह इसे जारी रखेगा। टिम डेविनड को सीजन के दौरान हमने उन्हें एक भूमिका दी है - कुछ परिस्थितियां जहां वह बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। विष्णु विनोद एक अच्छा खिलाड़ी है और मैंने इसे व्यक्तिगत रूप से देखा है और मैं आज फैसले में कुछ भी नहीं देख रहा हूं, गुजरात ने अच्छा खेला।"

ऐसा रहा मैच

भारतीय बल्लेबाजी की युवा सनसनी शुभमन गिल की आकर्षक शतकीय पारी और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के पांच विकेट के दम पर गुजरात टाइटंस ने  दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस को 62 रन से करारी शिकस्त देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार दूसरे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। गुजरात की टीम रविवार को यहां होने वाले फाइनल में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगा जिसने उसे चेन्नई में खेले गए पहले क्वालीफायर में 15 रन से हराया था। गिल ने 60 गेंदों पर 129 रन बनाए और इस बीच लंबे शॉट खेलने की अपने कौशल का शानदार नमूना पेश किया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और 10 छक्के लगाए। गिल ने इस बीच साई सुदर्शन (31 गेंदों पर 43 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी की।

कप्तान हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवरों में 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन का योगदान दिया। इससे गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर तीन विकेट पर 233 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 61 और तिलक वर्मा ने 14 गेंदों पर 43 रन बनाए। मोहित शर्मा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 2.2 ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा राशिद खान और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट हासिल किए। गिल का यह सत्र में तीसरा शतक है। उन्होंने अपने टी20 करियर का सर्वोच्च स्कोेर भी बनाया। आईपीएल के एक सत्र में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली और जोस बटलर (दोनों चार शतक) के नाम पर है। गिल ने इस सत्र में सर्वाधिक 851 रन बना लिए हैं। वह एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बड़े लक्ष्य के सामने मुंबई की टीम शुरू में लड़खड़ा गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News