KKR vs MI : मुंबई ने कोलकाता को 10 रन से हराया

4/14/2021 12:11:53 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 का 5वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) के बीच चेन्नई के एम ए चिंदाबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। कोलकाता नाईट राईडर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आंद्रे रसल की शानदार गेंदबाजी के बदौलत कोलकाता ने मुंबई की टीम को 152 रन पर ऑलआउट कर दिया। रसल ने मुंबई के खिलाफ दो ओवरों में 5 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 142 रन ही बना सकी और 10 रन से मैच हार गई।

ये भी पढ़े KKR vs MI : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता के खिलाफ बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - बुमराह या बोल्ट किसके चलते पलट गया मैच, कप्तान रोहित शर्मा ने किया खुलासा

ये भी पढ़े - कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने बताया आखिरी कहां हार गए जीता हुआ मैच

ये भी पढ़े - ट्रेंट बोल्ट ने कहा- मैच के दौरान बुमराह हो गए थे निराश, यह था कारण

ये भी पढ़े - सूर्यकुमार ने मारा 99 मीटर का छक्का, हार्दिक पांड्या ने दिया यह रिएक्शन

ये भी पढ़े - आंद्रे रसल ने मुंबई के खिलाफ की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी, बनाया यह रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - IPL 2021 : 5 विकेट लेकर बोले आंद्रे रसेल- इन 2 क्रिकेटरों को गेंदबाजी करना है कठिन काम

पहले बल्लेबाजी के लिए मुंबई की टीम की शुरूआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 2 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती का शिकार बने। पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबजाजी करने आए सूर्यकुमार और रोहित शर्मा के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने तेजी से रन बनाने शुरू किए और टीम के रन रेट को ऊपर ले गए। सूर्यकुमार ने कोलकाता के खिलाफ 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 7 चौके और 2 छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव को शाकिब अल हसन ने अपना शिकार बनाया और मुंबई को दूसरा झटका दिया। 

PunjabKesari

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए ईशान किशन सस्ते में आउट होकर पवैलियन लौट गए। ईशान किशन 1 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार हुए। मुंबई इंडियंस को चौथा झटका पैट कमिंस ने कप्तान रोहित शर्मा को आउट करके दिया। रोहित शर्मा ने 32 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान रोहित ने 3 चौके और एक छक्का लगाया। मुंबई को पांचवां झटका ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के रूप में लगा।

PunjabKesari

पांड्या को प्रसिद्ध कृष्णा ने आंद्रे रसल के हाथों 15 रन पर कैच आउट करवाया। पांड्या के बाद पोलार्ड भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 5 रन पर आउट हो गए। पोलार्ड को आंद्रे रसल ने आउट कर कोलकाता को छठी सफलता दिलाई। आंद्रे रसल ने इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्को जेनसन को शून्य पर आउट कर मुंबई को 7वां झटका दिया। रसल ने इसके बाद क्रुणाल पांड्या को 15 रन पर और बुमराह को शून्य पर आउट कर टीम को लगातार दो गेंदों पर सफलता दिलाई। रसल ने इस मैच में 5 विकेट अपने नाम किए। 

Sports

लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता टीम की शुरूआत अच्छी रही। शुभम गिल और नितिश राणा ने 72 रन की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। कोलकाता की टीम को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। राहुल चाहर ने शुभमन गिल को 33 रन पर आउट किया। कोलकाता को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा। राहुल 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राहुल चाहर ने अपना दूसरा शिकार बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान इयोन मोर्गन को भी राहुल चाहर ने 7 रन पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। 

कोलकाता की टीम को चौथा झटका भी राहुल चाहर ने दिया। राहुल चाहर ने 57 रन की अर्धशतकीय पारी बनाकर खेल रहे नितिश राणा को क्विंटन डिकॉक के हाथों स्टंप आउट करवाकर पवैलियन का रास्ता दिखाया। इसके साथ ही राहुल चाहर ने अपने नाम 4 विकेट हासिल किए। बल्लेबाजी के लिए शाकिब अल हसन को क्रुणाल पांड्या ने 9 रन पर आउट टीम को 5वीं सफलता दिलाई। आखिरी ओवर फेंकने आए ट्रेंट बोल्ट ने आंद्रे रसल को 9 रन पर आउट किया। बोल्ट ने अगली ही गेंद पर पैट कमिंस को बोल्ड कर टीम को 7वीं सफलता दिलाई। आखिरी दो गेंदों पर कोलकाता को 13 रन चाहिए थे लेकिन 2 ही रन बन सके और मुंबई 10 रन से इस मैच को जीत गया। 
 

दोनों टीमों के बीच खेला गया आखिरी मैच 

दोनों टीमों के बीच पिछला मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया था। केकेआर ने इस मैच में 5 विकेट गंवाकर 148 रन बनाए थे जिसके जवाब में मुंबई ने 16.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाते हुए मैच 8 विकेट से जीत लिया था। 

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार होती है। इस पिच पर टर्न देखने को मिल सकती है। इस पिच पर औसत स्कोर 60 है। 

वैदर रिपोर्ट 

चेन्नई का अधिकतम तापामन 36 डिग्री रहेगा और वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। बारिश की कोई गुंजाइश नहीं है।  

प्लेइंग इलेवन 

कोलकाता नाइट राइजर्स : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (w), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसीद कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (w), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, मार्को जानसेन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।  


Content Writer

Raj chaurasiya

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static