MI vs KKR : हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित प्लेइंग 11 पर डालें नजर

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 01:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का 56वां मैच मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला जाएगा। मुंबई ने अपने पिछले दोनों मैच जीते हैं और आत्मविश्वास से भरी होगी। हालांकि टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है और ऐसे में केकेआर का काम खराब करने उतरेगी। 

प्वाइंट टेबल 

मुंबई ने 10 में से दो मैच जीते हैं और 4 अंक के साथ तालिका में आखिरी स्थान (10वें) पर है।
केकेआर ने 11 में से चार मैच जीते हैं और 8 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में 9वें स्थान पर है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 30
मुंबई - 22 जीते
कोलकाता - 8 जीते 

पिच रिपोर्ट 

नवी मुंबई में डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी रही है। पिच से कुछ मदद मिलने के बावजूद गेंदबाजों को विकेट पर बचाव करना मुश्किल हुआ है। ऐसे में अब तक के नतीजों के साथ टॉस जीतने वाले कप्तान के फिर से पहले गेंदबाजी करने की संभावना है। 

मौमस 

अधिक उमस के साथ बादल छाए रहने की संभावना है। लक्ष्य का पीछा करने के अपने फायदे होंगे, भले ही दिल्ली कैपिटल रविवार शाम को चेन्नई सुपर किंग्स के स्कोर से 91 रन हार गया था। 

ये भी जानें 

शुरुआती मैच को छोड़कर केकेआर के सलामी बल्लेबाज पावरप्ले से नहीं बचे हैं। वास्तव में वे एकमात्र टीम हैं जिनके पास इस सीजन में शुरुआती विकेट के लिए अर्धशतक नहीं है। 
328 रनों के साथ तिलक वर्मा मुंबई इंडियन के लिए सीजन के अब तक के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अनकैप्ड खिलाड़ियों में सिर्फ अभिषेक शर्मा ने ही इस सीजन में उनसे ज्यादा रन बनाए हैं। 
ऐसे सीजन में जहां चीजें खराब से बदतर हो गईं, डेथ बॉलिंग एक ऐसा क्षेत्र है जहां केकेआर के तेज गेंदबाजों ने मामूली सुधार किया है, जिससे उनका औसत 19.8 से 7.7 और इकॉनमी रेट 13.94 से 10.56 तक आ गया है। 

संभावित प्लेइंग 11 

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय/बासिल थम्पी, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ 

कोलकाता नाइट राइडर्स : एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर/अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, शेल्डन जैक्सन/बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, अमन खान/अनुकुल रॉय, सुनील नरेन, टिम साउथी, उमेश यादव/हर्षित राणा, शिवम मावी 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News