MI vs PBKS : हार्दिक-पोलार्ड की पारी के बदौलत मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 11:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 42वां मैच अबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम खेला गया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और पंजाब को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रन बनाए और मुंबई के सामने 136 रन का लक्ष्य रखा। जिसे मुंबई की टीम ने हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड की पारी के बदौलत एक ओवर पहले ही हासिल कर लिया है। 

मुंबई इंडियंस

  • हार्दिक पांडया ने 40 रन की पारी खेली तो वहीं पोलार्ड ने 7 गेंदों पर 15 रन की पारी खेली। 
  • इसके बाद मुंबई के दो स्तंभ हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड ने शानदार पारी खेली। दोनों ही खिलाड़ियों ने अंतिम क्षणों में शानदार बल्लेबाजी की और मैच को पंजाब के हाथों खींच लाईय़।य
  • डिकॉक का विकेट गिरने के बाद तिवारी ने सधी हुई पारी खेली और स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन 16वें ओवर में नॉथन एलिस की एक गेंद तिवारी के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई। 
  • दो विकेट गिर जाने के बाद क्विटंम डिकॉक ने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम का स्कोर 61 पर ले गए जहां डिकॉक शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 29 गेंदों में दो चौकों की मदद से 27 रन बनाए। 
  • पंजाब ने गेंदबाजी करते हुए सधी हुई शुरूआत की। रोहित 10 गेंद में 8 रन बनाकर रवि बिश्रोई की गेंद पर मनदीप के हाथों लपके गए। इससे अगली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव भी बोल्ड हो गए। 

पंजाब किंग्स

  • हरप्रीत बराड़ की छोटी पारी ने पंजाब के स्कोर को 135 तक ले गए और मुंबई के सामने 136 रन का लक्ष्य रखा। 
  • बुमराह के खिलाफ बड़ा शॉट मारने के चक्कर में दीपक हुड्डा अपना विकेट गंवा दिया। हुड्डा ने 26 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से 28 रन की पारी खेली।
  • अच्छी लय में दिख रहे एडन मार्करम को राहुल चाहर ने आउट कर टीम को 5वीं सफलता दिलाई। मार्करम ने 29 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाए।
  • 48 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद एडन मार्करम और दीपक हुड्डा ने पंजाब की पारी संभाली। मार्करम अच्छे टच में दिख रहे हैं। 
  • पोलार्ड गेंदबाजी से हटे तो बुमराह ने गेंद थाम ली। उन्होंने पूरण को लगातार स्टीक यॉर्कर डाले और उन्हें पगबाधा आऊट करवा दिया। पूरण के लिए यह सीजन बेहद खराब गया है। मुंबई के खिलाफ इस मैच में वह केवल 2 ही रन बना पाए। 
  • मनदीप के आऊट होने के बाद क्रीज पर आए क्रिस गेल महज 4 रन बनाकर कैरोन पोलार्ड की गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे। पोलार्ड यही नहीं रुके। इसी ओवर में ही गेंद उन्होंने केएल राहुल को भी बुमराह के हाथों आऊट करवा दिया। राहुल ने 21 रन बनाए। 
  • पंजाब किंग्स की ओर से केएल राहुल के साथ मनदीप सिंह ओपनिंग के लिए आए थे। दोनों ने सधी हुई शुरूआत की लेकिन छठे ओवर में मनदीप सिंह क्रुणाल पांड्या की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। मनदीप ने 14 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए। 

प्लेइंग इलेवन 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (w), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News