MI vs RCB : मुंबई ने सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक की बदौलत आरसीबी को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 11:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आबू धाबी के मैदान पर मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच प्लेऑफ की जंग रोमांचक रही। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। आरसीबी ने ओपनर देवदत्त पडिक्कल के शानदार 74 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 164 रन बना लिए। आरसीबी बड़े स्कोर की ओर भी जा सकती थी लेकिन बुमराह और बोल्ट ने पांच गेंदों में तीन विकेट निकालकर ऐसा होने नहीं दिया। 

वहीं, जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। मुंबई की ओर से डिकॉक और ईशान किशन ओपनिंग पर आए। दोनों ने धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया लेकिन इसी बीच सिराज की तेज गेंद पर डिकॉक गुरकीरत को कैच थमा बैठे। डिकॉक इस पारी में धीमे दिखे। उन्होंने 19 गेंदों में 18 रन बनाए जिसमें एक छक्का भी शामिल था। वहीं, दूसरी ओर ईशान किशन भी धीरे-धीरे अपनी पारी को संवारते दिखे।

ईशान ने 19 गेंदों पर 25 रन बनाए। उन्हें युजी चहल ने अपना शिकार बनाया। ईशान के आऊट होने के बाद सौरभ तिवारी मैदान पर आए। वह कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए और मात्र 5 रन बनाकर सिराज की गेंद पर देवदत्त को कैच थमा बैठे। इसके बाद आए क्रुणाल पांड्या भी महज 10 गेंदों पर दस रन बनाकर चहल की गेंद पर मॉरिस को कैच दे बैठे। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक छोर संभाले रखा और अर्धशतक बनाकर टीम को जीत की ओर अग्रसर कर दिया।

इससे पहले दोनों टीमों की ओर से 1-1 चौकाने वाली खबरें आईं। बीते दिनों प्रैक्टिस करते दिखे रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेल पाए। वहीं, आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एरोन फिंच की जगह देवदत्त पड्डिकल के साथ जोश फिलिप्स को मैदान पर भेजा। 

दोनों युवा बल्लेबाजों ने मौका का भरपूर फायदा उठाया। देवदत्त ने तो इस दौरान अपने चिर परिचित अंदाज में बड़े शॉट लगाने जारी रखे वहीं, जोश ने भी आकर्षक शॉट लगाए। दोनों ने पहले सात ओवरों में ही आरसीबी का स्कोर 60 रन पर ला खड़ा किया था। खास बात यह थी कि दोनों बल्लेबाज 130+ की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे।

जोश फिलिप्स 24 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाने में सफल रहे। तो वहीं, दूसरे छोर पर देवदत्त तेजी से अपनी पारी को आगे बढ़ाते दिखे। हालांकि इस दौरान बेंगलुरु टीम ने अपना कप्तान यानी विराट कोहली महज 9 रन  पर ही गंवा लिया। कोहली 14 गेंद खेलकर बुमराह की गेंद पर सौरभ तिवारी को कैच थमा बैठे। इसके बाद क्रीज पर आए एबी डीविलियर्स। डीविलियर्स ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। उन्हें पोलार्ड ने राहुल चाहर के हाथों आऊट कराया। 

इसके बाद आए शिवम दूबे भी महज 6 गेंदों पर दो रन बनाकर बुमराह का शिकार हो गए। शिवम बड़े शॉट के लिए जाना चाहते थे लेकिन उन्हें सूर्यकुमार यादव ने बाऊंड्री रोप पर पकड़ लिया। इस तरह बुमराह एक ही ओवर में दो विकेट निकालने में कामयाब रहे। 18वें ओवर की शुरुआत टें्रट बोल्ट ने भी विकेट लेने से की। पहली ही गेंद पर उन्होंने क्रिस मॉरिस को पैटिसन के हाथों कैच आऊट करवा दिया। मॉरिस ने चार रन बनाए। 
दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (wk), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (c), क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रित बुमराह। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू : देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप, विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स (wk), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Raj chaurasiya