MI vs RR : विराट कोहली के साथ ऑरेंज कैप होल्डर बने रियान पराग, कही यह बात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 12:08 AM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स के लिए मध्यक्रम में रियान पराग शानदार रहे हैं। वह सीजन में लखनऊ के खिलाफ 43, दिल्ली के खिलाफ नाबाद 84 तो अब मुंबई के खिलाफ नाबाद 54 रन बनाकर टीम को जीत दिला चुके हैं। रियान जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में क्रीज पर आए थे तो राजस्थान 6.3 ओवर में ही जायसवाल, सैमसन और बटलर के विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन रियान ने सूझ बूझ के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 138 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। रियान इसी के साथ ऑरेंज कैप होल्डर भी हो गए हैं। उन्होंने इस लिस्ट में विराट कोहली के साथ जगह बनाई है।

 


सीजन के लीडिंग रन स्कोरर
181 रियान पराग, राजस्थान
181 विराट कोहली, बेंगलुरु
167 हेनरिक क्लासेन, हैदराबाद
137 शिखर धवन, पंजाब
130 डेविड वॉर्नर, दिल्ली

 

 

रियान ने मैच के बाद अपने प्रदर्शन पर बात भी की। रियान पराग ने कहा कि कुछ भी नहीं बदला है, बस मैंने चीजों को सरल बना दिया है। इससे पहले कि मैं चीजों के बारे में बहुत ज्यादा सोचूं, इस साल लक्ष्य सरल है, गेंद को देखो, गेंद को मारो। मैंने पहले भी कहा है, घरेलू क्रिकेट में मैं बिल्कुल इसी स्थिति में बल्लेबाजी करने जाता हूं। रियान ने कहा कि जब जोस आउट हुआ तो मैं बल्लेबाजी करने गया, यह तब होता है जब मैं आमतौर पर बल्लेबाजी करने जाता हूं। तीन-चार साल से मैंने (आईपीएल में) अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। जब प्रदर्शन अच्छा नहीं होता है तो आप ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस आ जाते हैं। मैंने वास्तव में कठिन अभ्यास किया है, मैंने इस तरह के परिदृश्यों का अभ्यास किया है। पिताजी को घर से सब कुछ देखना पसंद है, वह हर चीज़ का विश्लेषण करना पसंद करते हैं, लेकिन आज मेरी मां यहां मुझे खेलते देखने आई है।

 

मुकाबले की बात करें तो मुंबई इंडियंस को अपने घरेलू वानखेड़े के मैदान पर ही हार झेलनी पड़ी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में मुंबई ने पहले खेलते हुए महज 125 रन ही बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 39 गेंदों पर 54 रन बनाकर अपनी टीम को 15.3 ओवर में ही जीत दिला दी। राजस्थान के लिए यह सीजन की तीसरी जीत थी और वह इसी के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है। मुंबई आखिरी स्थान पर कायम है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल


 

Content Writer

Jasmeet