MI vs RR : डिकॉक की अर्धशतकीय पारी के बदौलत मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 07:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का 24वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई की टीम ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए और मुंबई के सामने 172 रन की चुनौती रखी। जिसे मुंबई की टीम ने 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

PunjabKesari

पहले बल्लेबाजी के लिए आई राजस्थान की टीम को सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ही खिलाड़ियों ने पावरप्ले का फायदा उठाया और बिना विकेट गंवाए 47 रन बनाए। राजस्थान की टीम को पहला झटका जोस बटलर के रूप में लगा। बटलर को राहुल चाहर ने 41 रन पर आउट किया और टीम को पहली सफलता दिलाई। बटलर ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

PunjabKesari

राजस्थान की टीम को दूसरा झटका भी राहुल चाहर ने यशस्वी जयसवाल को आउट करके दिलाई। जयसवाल 20 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद संजू सैमसन और शिवम दुबे के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दोनों खिलाड़ियों ने तेजी से रन बनाने शुरू किए। लेकिन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर संजू सैमसन 42 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके लगाए। टीम को चौथा झटका शिवम दुबे के रूप में लगा। दुबे को बुमराह ने 35 रन पर आउट किया। राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 171 रन ही बना पाई। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई मुंबई की टीम को कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने तेज और अच्छी शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले के ओवर में 47 रन बनाए। इस दौरान पावरप्ले की आखिरी गेंद पर क्रिस मोरिस ने रोहित शर्मा को 14 रन पर आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई। मुंबई की टीम को दूसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा। क्रिस मोरिस ने सुर्यकुमार यादव को 16 रन पर आउट किया। 

PunjabKesari

मुस्ताफिजुर रहमान ने क्रुणाल पांड्या को 39 रन पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। क्रुणाल ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद डिकॉक और किरोन पोलार्ड के बीच में साझेदारी हुई। दोनों की इस साझेदारी के बदौलत मुंबई की टीम ने राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। डिकॉक ने इस मैच में शानदार 70 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं पोलार्ड ने 8 गेंदों पर 16 रन की तेज पारी खेली। 
 

वैदर और पिच रिपोर्ट

दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के पास रहेगा। दिल्ली की पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार होती है। लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को आसानी होती है।

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (wk), रोहित शर्मा (c), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, संजू सैमसन (w / c), शिवम दूबे, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News