MI vs RR : कार्तिक त्यागी ने चटकाया पहले ओवर में विकेट, बेन स्टोक्स ने इस प्लेयर से की तुलना

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 08:26 PM (IST)

नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स के लिए डैब्यू कर रहे तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पहले ही मैच में रिकॉर्ड बना दिया। त्यागी ने अपनी पहली ही ओवर में मुंबई के ओपनर क्विंटम डि-कॉक का विकेट निकाल लिया। ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले सीजन के वह दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से दूसरे मैच में पहली बार गेंदबाजी करने आए समद ने पहले ही ओवर में विकेट चटका लिया था।

देखें वीडियो-

वहीं, त्यागी की बॉलिंग देखकर इंगलैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स भी खूब प्रभावित हुए। उन्होंने ट्विट कर लिखा- त्यागी का रन अब ब्रैट ली की तरह है और वह ईशांत शर्मा की तरह गेंद फेंक रहे हैं। 

भुवनेश्वर-परवीन कुमार के कोच से ली है ट्रेनिंग


कार्तिक त्यागी ने टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और परवीन कुमार के कोच विपन वत्स से कोचिंग ली है। विपन उत्तर प्रदेश के पूर्व विकेटकीपर हैं। उन्होंने यशस्त्री के टैलेंट पर कहा था जब वह 11 या 12 साल का था, तब वह मेरी अकादमी में आया। उसके पास अच्छी ऊंचाई और हाई आर्म एक्शन है। धीरे-धीरे उसकी ताकत बढ़ रही है। वह बहुत मेहनती है और चीजों को बहुत जल्दी समझता है। उसके पास भारत के लिए एक दिन खेलने का जरूरी क्लास है।

अंडर-19 विश्व कप में किया शानदार प्रदर्शन


अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। फाइनल मैच से पहले तक वह 3.49 की इकोनमी से रन दे रहे थे जोकि बॉलर्स के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। इसी तरह प्रत्येक 10.90 रन पर वह विकेट चटका रहे थे। उनकी मेन पावर यॉर्कर है।

एक रणजी मैच खेलकर हो गए थे चोटिल

कार्तिक सिर्फ एक ही रणजी मैच खेल पाए हैं। इसकी वजह उनका चोटिल होना था। मैच के दौरान लगी चोट के कारण वह 11 महीने क्रिकेट से दूर रहे। इस दौरान कई डॉक्टरों के वह चक्कर लगाते रहे। उनके कोच वत्स ने बताया कि आम तौर पर बॉलरों को बढ़ते कद के कारण ऐसी समस्याओं से जूझना पड़ता है। 

जोफ्रा आर्चर है फेवरेट

उत्तर प्रदेश के हापुड़ से आते त्यागी को राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में खरीदा।  उन्होंने कहा- मैं 2016 की आईपीएल नीलामी में भी था लेकिन किसी ने मेरे ऊपर दाव नहीं लगाया। इस बार फैसला किया था कि घर बैठकर नीलामी देखूंगा। खुश हूं कि राजस्थान टीम ने मुझे खरीदा। खुश इसलिए भी हूं कि इसमें जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज हैं।

कार्तिक त्यागी का क्रिकेट करियर
फस्र्ट क्लास : 1 मैच, 3 विकेट
लिस्ट ए : 5 मैच, 9 विकेट

Jasmeet