MI vs SRH : मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 08:26 PM (IST)

शारजाह : क्विंटन डिकॉक की 67 रन की शानदार पारी के बाद कसी हुई गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से शिकस्त दी।

PunjabKesari

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर मे पांच विकेट पर 208 रन बनाने के बाद सनराइजर्स को सात विकेट पर 174 रन पर रोक दिया। मुंबई के अनुभवी गेंदबाजों ने आखिरी के पांच ओवरों में बेहद की कसी हुई गेंदबाजी की जिसमें सनराइजर्स की टीम सिर्फ 35 रन जुटा सकी। इस जीत से मुंबई इंडियन्स बेहतर नेट रनरेट के कारण तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। पांच मैचों में यह टीम की तीसरी जीत है।

PunjabKesari

सनराइजर्स के लिए कप्तान डेविड वार्नर ने 44 गेंद में 60 रन की पारी खेली लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर जॉनी बेयरस्टॉ (15 गेंद में 25 रन) और मनीष पांडे (19 गेंद में 30 रन) की संक्षिप्त पारियों के अलावा उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टॉ ने बोल्ट के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। बोल्ट ने पारी के पांचवें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराकर बेयरस्टॉ को पवेलियन भेजा। बेयरस्टॉ ने 15 गेंद में 25 रन बनाए। पांडे और वार्नर ने शुरुआत में संभल कर खेलने के बाद नौवें ओवर में आक्रामक रूख अपनाया।

PunjabKesari

राहुल चाहर के इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने एक-एक छक्का लगाया और 29 गेंद में 50 रन की साझेदारी पूरी की। अगले ही ओवर में हालांकि पैटिंसन ने कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच कराकर पांडे की पारी को खत्म किया। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए वार्नर के साथ 60 रन की साझेदारी की। वार्नर ने 12वें ओवर में बुमराह की गेंद पर एक रन लेकर आईपीएल में 45वां अर्धशतक लगाया। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी है। उनके बाद रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने 38-38 अर्धशतक लगाए है। बुमराह के इस ओवर में सिर्फ छह रन बने जिसका फायदा बोल्ट को हुआ जिन्होंने 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर केन विलियमसन (पांच गेंद पर तीन रन) को चलता किया। 

PunjabKesari

विकेटकीपर डिकॉक ने उनका कैच पकड़ा। अनुभवी खिलाड़ियों के पवेलियन लौटने और जरूरी रन गति के बढ़ने के बाद सनराइजर्स की टीम दबाव में आ गई जिसका असर युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग पर दिखा। क्रुणाल की गेंद राहुल चाहर ने बाउड्री के पास शानदार कैच लपक कर गर्ग को पवेलियन भेजा। इसके अगले ओवर में पैटिंसन ने वार्नर को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत की उम्मीदों को लगभग तोड़ दिया। अब्दुल समद ने हालांकि 16वें ओवर में बुमराह की आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ कर मैच का रोमांच बनाये रखा लेकिन सनराइजर्स के युवा खिलाड़ियों पर मुंबई के गेंदबाजों का अनुभव भारी पड़ा। बोल्ट के 18वें ओवर में सिर्फ चार रन आए। इसके बाद समद बुमराह की गेंद पर रोहित को कैच दे बैठे। बुमराह ने फिर अभिषेक शर्मा (13 गेंद में 10 रन) को बोल्ड किया। मुंबई के लिए मैन ऑफ द मैच बोल्ट, पैटिंसन और बुमराह ने दो-दो जबकि क्रुणाल ने एक विकेट लिया।

PunjabKesari

इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक की 67 रन की शानदार पारी के दम पर मुंबई इंडियन्स पांच विकेट पर 208 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। आखिरी ओवरों में मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने तेजी से रन जुटाए। पोलार्ड ने तीन छक्के की मदद से 13 गेंद में नाबाद 25 जबकि हार्दिक ने 19 गेंद में 28 रन बनाए। क्रुणाल ने चार गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली। उन्होंने 20वें ओवर की आखिरी चार गेंदों पर दो छक्के और दो चौके लगाकर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। शारजाह के इस छोटे मैदान में लगातार सातवीं पारी में 200 से अधिक का स्कोर बना है। 

PunjabKesari

टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी मंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा (41 रन पर दो विकेट) के पहले ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर अपना और टीम का खाता खोला लेकिन अगली ही गेंद पर वह विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ को कैच थमा बैठे। मैदानी अंपायर ने हालांकि रोहित को आउट नहीं दिया था लेकिन रिव्यू लिये जाने के बाद टेलीविजन रीप्ले में गेंद उनके बल्ले को छूकर जाती दिखी। 

PunjabKesari

डिकॉक लय हासिल करने के लिए शुरू में संभल कर खेल रहे थे तो वहीं सूर्यकुमार यादव तेजी से रन बना रहे थे। सूर्यकुमार ने सिद्धार्थ कौल के तीसरे ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये। उन्होंने कौल के दूसरे और पारी के छठे ओवर में भी दो चौके लगाये। इसी ओवर में वह हालांकि शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े नटराजन को कैच थमा बैठे। उन्होंने 18 गेंद में छह चौके की मदद से 27 रन बनाये। आईपीएल में कौल का यह 50वां विकेट था। पावरप्ले में मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 48 रन था। 

PunjabKesari

डिकॉक को पारी की सातवें ओवर में जीवनदान मिला जब अब्दुल समद की गेंद पर सीमा रेखा के पास खड़े मनीष पांडे के हाथ से टकराकर छह रनों के लिए चली गई। उन्होंने हालांकि समद के अगले ओवर में छक्का और चौका लगा कर अपने फार्म में वापसी के संकेत दिये। डिकॉक ने कामचलाऊ गेंदबाज केन विलियमसन की गेंद पर छक्का लगाकर 32 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। मौजूदा सत्र में यह उनकी पहली अर्धशतकीय पारी है। पारी के इस 12वें ओवर में 17 रन बनें जिसमें इशान किशन ने भी एक छक्का शामिल था। 

PunjabKesari

राशिद खान ने अपनी गेंद पर कैच पकड़ कर डिकॉक की 39 गेंद में 67 रन की पारी का अंत किया। डिकॉक ने चार छक्के और इतने ही चौके लगाने के साथ किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। संदीप ने इसके बाद किशन को आउट कर दूसरी सफलता हासिल की। मनीष पांडे ने बाउंड्री पर शानदार कैच लपककर 23 गेंद में 31 रन की उनकी पारी का अंत किया। किशन ने एक चौका और दो छक्के लगाए। आखिरी के तीन ओवरों में मुंबई ने 49 रन बटोरे जिसमें कौल के 20वें ओवर से 21 रन आए। कौल ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 64 रन लुटाए। सनराइजर्स के लिए राशिद खान ने चार ओवर में एक विकेट लेकर सिर्फ 22 जबकि नटराजन ने बिना किसी सफलता के चार ओवर में 29 रन दिए। 

प्लेइंग इलैवन :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, सिद्दार्थ कौल, टी नटराजन, संदीप शर्मा 

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News