Miami Open: फेडरर क्वार्टरफाइनल में, हालेप सेमीफाइनल में पहुंची

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 03:50 PM (IST)

मियामी: स्विस मास्टर रोजर फेडरर ने अपने चौथे एटीपी खिताब की तरफ एक कदम और करीब बढ़ाते हुये मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है जबकि महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने अंतिम चार में जगह बना ली हैं। फेेडरर ने पुरूष एकल के चौथे दौर के मुकाबले में रूस के दानिल मेदवेदेव को सिर्फ 61 मिनट में 6-4 6-2 से आसानी से हराया। 


23 साल के मेदवेदेव अच्छी फार्म में हैं और गत माह सोफिया में उन्होंने अपना चौथा एटीपी खिताब जीता था जबकि मियामी में वह पहले मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर थे। लेकिन सेंटर कोर्ट पर दर्शकों की भीड़ के सामने वह फेडरर के अनुभव का जवाब नहीं दे सके जो अपने 101वें करियर खिताब से अब चंद कदम दूर हैं। फेडरर ने कहा, ‘मेरे लिए दूसरा सेट काफी आसान रहा और मैंने सहजता से अपने शॉट्स खेले। मैं खुश हूं कि क्वार्टरफाइनल में मैं केविन से खेलूंगा जो अपनी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। वह बेहतरीन सर्विस करते हैं।’

दूसरी ओर महिलाओं में रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने नंबर वन रैंकिंग की तरफ कदम बढ़ाते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली। उन्होंने चीन की वांग कियांग को 6-4, 7-5 से हराया। हालेप के लिये अब हार्ड रॉक स्टेडियम में अगले मैच में जापान की नाओमी ओसाका को हराना होगा और वह विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएंगी जबकि इस वर्ष ओसाका ने करियर में दूसरा मेजर खिताब आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में जीता है।

neel